पाकिस्तान ने माना मिला कुलभूषण की मां - पत्नी का आवेदन
पाकिस्तान ने माना मिला कुलभूषण की मां - पत्नी का आवेदन
Share:

इस्लामाबाद। भारतीय नौसेना के पूर्व अधिकारी और पाकिस्तान की जेल में बंद कुलभूषण जाधव को लेकर पाकिस्तान ने यह बात मानी है कि, उसे कुलभूषण की मां और पत्नी के वीज़ा आवेदन प्राप्त हुए हैं। इस मामले में कार्रवाई की जा रही है। पाकिस्तान के विदेश कार्यालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने ट्वीट किया, इस ट्वीट में जाधव के परिवार द्वारा वीजा आवेदन किए जाने की पुष्टि की गई थी। इस मामले में, कुलभूषण जाधव की पत्नी व मां का आवेदन मिला है। पाकिस्तान ने शनिवार कहा कि कुलभूषण जाधव की पत्नी और मां के वीजा आवेदन प्राप्त हुए हैं और उन पर कार्रवाई चल रही है।

पाकिस्तान के विदेश कार्यालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने ट्वीट कर जाधव के परिवार द्वारा वीजा आवेदन किये जाने की पुष्टि की। उन्होंने ट्वीट के माध्यम से जानकारी दी कि कुलभूषण जाधव की मां और उनकी पत्नी मानवीय आधार पर पाकिस्तान आना चाहते हैं। अब इस आवेदन पर कार्रवाई की जा रही है। माना जा रहा है कि इस क्रिसमस पर कुलभूषण जाधव की पत्नी और उनकी मां दोनों की मुलाकात कुलभूषण से हो सकती है। भारत की अपील पर मई माह में अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय ने भारत की अपील पर सुनवाई की थी।

पाकिस्तान की सैन्य अदालत ने जाधव को फांसी की सजा सुनाई थी। पाकिस्तान ने उन पर, भारतीय खुफिया एजेंसी के लिए जासूसी करने और आतंकी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगाया था। न्यायालय ने जाधव को मृत्युदंड की सजा सुनाई थी। जिस पर आईसीजे ने रोक लगा दी है। अब इस मामले में अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय में पाकिस्तान को 13 दिसंबर तक अदालत के समक्ष अपना जवाब या निवेदन पत्र दाखिल करने के लिये कहा है।

जाधव के परिवार को वीजा जारी करने का निर्देश

अधिकारियों की तैनाती के बिना हो कुलभूषण की परिवार से भेंट - दलबीर कौर

कुलभूषण को मां से मिलने की अनुमति, दे सकता है पाकिस्तान

सोची में कुलभूषण जाधव पर सोचेंगे भारत पाकिस्तान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -