पाकिस्तान की सियासत में आया भूचाल, नवाज़ शरीफ का भाई 'शाहबाज़' गिरफ्तार

पाकिस्तान की सियासत में आया भूचाल, नवाज़ शरीफ का भाई 'शाहबाज़' गिरफ्तार

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की सियासत में एक बार फिर भूचाल आया है. आज पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ के भाई शहबाज शरीफ को अरेस्ट कर लिया गया है. शहबाज शरीफ पर धन शोधन करने का आरोप लगा था. शहबाज शरीफ पर बीते दिनों ही 42 मिलियन डॉलर के धन शोधन मामले में मुकदमा दर्ज किया गया था. उन्होंने लाहौर की कोर्ट में जमानत की याचिका लगाई थी, किन्तु सोमवार को कोर्ट ने याचिका स्वीकार नहीं की. इसी के बाद उन्हें अरेस्ट कर लिया गया. 

शहबाज शरीफ मौजूदा समय में पाकिस्तान के विपक्ष के नेता हैं, नवाज शरीफ की अनुपस्थिति में PML(N) के प्रमुख हैं और पंजाब प्रांत के सीएम भी रह चुके हैं. इस मामले में शहबाज शरीफ के अतिरिक्त उनके दो बेटों पर भी मामला दर्ज किया गया था. शहबाज शरीफ के परिवार पर 177 संदिग्ध लेन -देन करने का आरोप है. ऐसे में NAB के पास उनके खिलाफ 25 हजार पन्ने के साक्ष्य हैं. इस पूरे मामले में शहबाज शरीफ के परिवार के 6 सदस्यों सहित कुल 16 लोगों पर मामले दर्ज किया गया है. 

आपको बता दें कि पहले ही नवाज शरीफ भ्रष्टाचार के केस में दोषी पाए जा चुके हैं. काफी समय से वो पाकिस्तान से बाहर हैं और लंदन में रह रहे हैं. नवाज शरीफ को कोर्ट में पेश होना है लेकिन वो वापस नहीं आ रहे हैं.

पानी में मिला 'दिमाग खाने वाला' अमीबा, लोगों को जल का इस्तेमाल ना करने के आदेश

आर्मेनिया और अजरबेजान की जंग में शिकार हुए 23 लोग

टिक टॉक प्रतिनिधियों ने अमेरिकी सरकार से ऐप का संचालन जारी रखने के लिए की मांग