'हिंदुत्व आतंकवादी' पर कांग्रेस-PAK की एक जुबान, पढ़िए पाकिस्तान के विदेश मंत्री का बयान

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी बीते कुछ समय से 'हिंदुत्व' को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधते रहे हैं. वहीं, कांग्रेस के ही नेता सलमान खुर्शीद ने तो हिंदुत्व की तुलना ISIS और बोको हराम जैसे आतंकी संगठनों के साथ कर डाली है. अब बुधवार को कांग्रेस के सुर में सुर मिलाते हुए पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने हिंदुत्व विचारधारा की आलोचना की है. हालांकि, भारत का सुप्रीम कोर्ट भी हिंदुत्व को भारतीय लोगों की जीवन शैली बता चुका है, लेकिन कांग्रेस उसे आतंकी बताने में जुटी हुई है, अब इस मुद्दे पर उसे पाकिस्तान का भी साथ मिल गया है .

कुरैशी ने कहा है कि इस क्षेत्र में वैश्विक सुरक्षा के लिए सबसे बड़ा खतरा भारत सरकार की हिंदुत्व विचारधारा से पैदा हुआ है. कुरैशी ने ये भी कहा कि पाक एक सक्रिय विदेश नीति का पालन कर रहा है, जो राष्ट्रीय आकांक्षाओं और वैश्विक गतिशीलता के प्रति संवेदनशील है. राष्ट्रीय रक्षा विश्वविद्यालय (NDU) में स्टूडेंट्स को दिए गए अपने संबोधन में कुरैशी ने कहा कि पाकिस्तान के पास तेजी से बदलते वैश्विक परिदृश्य से पैदा हुई चुनौतियों का सामना करने के लिए पर्याप्त लचीलापन और अनुभव है.  

पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने आगे कहा कि दक्षिण एशिया में स्थायी शांति जम्मू-कश्मीर विवाद के हल पर निर्भर है. उन्होंने ये भी कहा कि कश्मीर के मुद्दे पर परिणाम के लिए अनुकूल वातावरण बनाने की जिम्मेदारी भारत की है. उन्होंने कहा कि 5 अगस्त 2019 को कश्मीर मुद्दे (धारा 370 हटाना) पर अवैध कार्रवाई करने के बाद पाकिस्तान ने दृढ़ संकल्प के साथ कश्मीर के मुद्दे को पूरे विश्व में उठाया है और भारत द्वारा जम्मू-कश्मीर में मानवाधिकारों के उल्लंघन को लेकर प्रकाश डालने का प्रयास किया है.  

चीन-एलएसी बिज शिखर सम्मेलन: 1 अरब डॉलर के सौदों पर हस्ताक्षर

बदल जाएगा संचार का तरीका, 4 दिसम्बर को NASA लॉन्च करेगा लेज़र सन्देश देने वाला सैटेलाइट

अफगान के पडोसी देशो की मंत्रिस्तरीय बैठक

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -