पाक विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के बड़े बोल, कहा- भारत के साथ कभी भी हो सकता है युद्ध

Sep 13 2019 03:20 PM
पाक विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के बड़े बोल, कहा- भारत के साथ कभी भी हो सकता है युद्ध

इस्लामाबाद: कश्मीर मुद्दे पर विश्व भर में फजीहत कराने के बाद अब बौखलाया पाकिस्तान लगातार युद्ध का ढोल पीट रहा है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने जेनेवा में कश्मीर मुद्दे को लेकर एक बार फिर आकस्मिक युद्ध छेड़ने की धमकी दी है। जेनेवा में संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद के सत्र के मौके पर प्रेस वालों से बातचीत करते हुए कुरैशी ने बड़बोलापन दिखाया।

कुरैशी ने कहा कि यदि कश्मीर में यही स्थिति बनी रहती है तो कुछ भी संभव है। पाकिस्तान और भारत दोनों युद्ध के नतीजों को समझते हैं। किन्तु, आकस्मिक जंग से इनकार नहीं किया जा सकता है। कुरैशी ने दावा किया कि संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद के उच्चायुक्त मिशेल बाचेलेट कश्मीर का दौरा करना चाहते थे। कुरैशी ने जम्मू-कश्मीर की स्थिति की अंतरराष्ट्रीय जांच के लिए अपील की थी।

कुरैशी ने आगे कहा कि उन्होंने बाचेलेट के साथ वार्ता की थी और उन्हें भारतीय और पाकिस्तानी दोनों हिस्सों का दौरा करने के लिए निमंत्रित किया था। कुरैशी ने कहा कि बाचेलेट को दोनों स्थानों पर जाना चाहिए और उतनी ही निष्पक्षता के साथ जांच करना चाहिए, जितना कि दुनिया को पता है कि सही स्थिति क्या है। इसके साथ ही कुरैशी ने भारत-पाक के बीच तनावों को कम करने के लिए द्विपक्षीय वार्ता की संभावना से भी इनकार कर दिया है।

आलिया ने किया ऐसा खतरनाक काम कि हर कोई है हैरान, देखें वीडियो

आमिर खान के 'मुगल' में काम करने पर भड़की यह एक्ट्रेस, कहा- 'मेरी रोजी रोटी...'

विश्व सिंधी कांग्रेस ने खोला पाकिस्तान का काला चिट्ठा, कहा- अल्पसंख्यकों पर जुल्म कर रही पाक सेना