पाकिस्तान विदेश मंत्रालय ने दी जानकारी, वहां की जेलों में कैद हैं 537 भारतीय

Jan 01 2019 06:22 PM
पाकिस्तान विदेश मंत्रालय ने दी जानकारी, वहां की जेलों में कैद हैं 537 भारतीय

इस्‍लामाबाद: पाकिस्‍तान के विदेश मंत्रालय की तरफ से मंगलवार को उन भारतीय कैदियों की सूची जारी की गई है, जो पाकिस्तान की अलग-अलग जेलों में कैद हैं. विदेश विभाग की तरफ से बताया गया है कि लगभग 537 भारतीय कैदी पाक की जेलों में कैद हैं. पाकिस्‍तान विदेश विभाग ने भारतीय कैदियों की यह सूची इस्‍लामाबाद में स्थित भारतीय उच्‍चायोग में दे दी है.

थाईलैंड : दो बच्चों सहित परिवार के छह सदस्यों की गोली मारकर हत्या

इन कैदियों में 54 भारत के सामान्य नागरिक और 483 भारतीय मछुआरे हैं, जो गलती से पाक सीमा में घुस गए थे. पाकिस्तान ने यह सूची एक द्विपक्षीय समझौते के नियमों के अंतर्गत भारत के साथ साझा की है. पाकिस्‍तान के विदेश मंत्रालय की तरफ से एक बयान भी जारी किया गया है, इस बयान में कहा गया है कि, 'पाकिस्तान सरकार ने इस्लामाबाद में स्थित भारतीय उच्चायोग के कार्यालय में आज 537 भारतीय कैदियों जिसमें 483 मछुआरे और 54 अन्य कैदी की सूची सौंपी है.

जापान में एक कार चालक ने जान बूझकर 9 लोगों को कुचला

बयान के अनुसार, भारत और पाकिस्तान के मध्य 21 मई, 2008 को हुए राजनयिक पहुंच संबंधी एक अहम् समझौते के चलते यह कदम उठाया गया है. समझौते के अंतर्गत दोनों देशों को जेलों में कैद, कैदियों की सूची एक साल में दो बार, एक जनवरी और एक जुलाई को एक दूसरे के साथ शेयर करना होती है.

खबरें और भी:- 

पाकिस्तान के लिए स्वर्णिम काल की शुरुआत होगा नया साल - इमरान खान

अमेरिकी सेना के ट्वीट पर खड़ा हुआ विवाद, मांगनी पड़ी माफ़ी

अल्पाइन स्कीयर में अमेरिका की इस महिला खिलाडी ने बनाया एक और वर्ल्ड रिकार्ड