पाक विदेश मंत्री कुरैशी का दावा, पाकिस्तान को अलग - थलग करने में नाकाम रहा भारत

Feb 14 2019 12:05 PM
पाक विदेश मंत्री कुरैशी का दावा, पाकिस्तान को अलग - थलग करने में नाकाम रहा भारत

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने दावा करते हुए कहा है कि भारत, पाकिस्तान को कूटनीतिक रूप से अलग-थलग करने की अपनी कोशिशों में नाकाम हो गया है। संसद में बुधवार को कुरैशी ने दावा किया है कि भारत ने कई बार अन्य देशों के साथ पाकिस्तान के राजनयिक संबंधों को नुकसान पहुंचाने का प्रयास किया है।

दुनिया के सबसे मोटे पति-पत्नी की तस्वीरें देखकर उड़ जाएंगे आपके होश

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठनों के जनवरी 2016 में भारत के एक सैन्य अड्डे पर आतंकी हमला करने के बाद से ही दोनों देशों के मध्य रिश्ते तनावपूर्ण हैं। द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने कुरैशी के हवाले से बताया है कि पाकिस्तान को कूटनीतिक रूप से अलग-थलग करने में भारत की असफल पाकिस्तान के लिए जीत है। उन्होंने राजनयिक और वैश्विक स्तर पर पाकिस्तान की स्थिति को सशक्त करने तथा किसी भी चुनौती से निपटने के लिए तैयार रहने का आह्वान किया है। कुरैशी ने यह भी कहा है कि जो देश पाकिस्तान में निवेश करना और परस्पर सहयोग से लाभ उठाना चाहते हैं वे भारत की दलीलों से सहमत नहीं होंगे।

अमेरिका-मेक्सिको सीमा पर दीवार बनाने को लेकर जल्द बन सकती है सहमति

उन्होंने कहा कि यह भारत का असंतोष ही है कि, दुनिया के कई देश पाकिस्तान के साथ परस्पर व्यापारिक संबंध स्थापित करना चाहते हैं। कुरैशी ने पाकिस्तान की राजनयिक कामयाबी का दावा ऐसे वक़्त में किया है जब सऊदी अरब के शहजादे मोहम्मद बिन सलमान आर्थिक और रक्षा सहयोग बढ़ाने के लिए शनिवार को पाकिस्तान के दौरे पर आने वाले हैं।

खबरें और भी:-

World Radio Day : आज भी लोगों के लिए बेहद खास है रेडियो..

अमेरिकी हवाई हमलों से दहला सीरिया, 70 की मौत सैकड़ों घायल

अबू धाबी में बनने जा रहा पहला हिन्दू मंदिर, पीएम मोदी का है बड़ा योगदान