पाक ने लगाई 18 अंतरराष्ट्रीय सहायता संगठनों पर रोक
पाक ने लगाई 18 अंतरराष्ट्रीय सहायता संगठनों पर रोक
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर अत्याचार तो आम बात है, लेकिन अब पाकिस्तानी सरकार ने जो कदम उठाया है, उससे पाकिस्तान में रह रहे अल्पसंख्यक समुदायों की समस्या और बढ़ने वाली है. इमरान खान के नेतृत्व वाली पाक सरकार ने 18 अन्तर्राष्ट्रीय सहायता संगठनों को बंद करने के आदेश जारी किए हैं, अब ये सहायता संगठन पाकिस्तान में मदद को तरसती आवाम की सहायता नहीं कर पाएंगे.

विश्व बैंक ने लगाई भ्रष्टाचारी भारतीय कंपनियों पर रोक

पाकिस्तान द्वारा बंद किए गए सहायता संगठनों में से अधिकतर संगठनों का ताल्लुक अमेरिका से है, जबकि कुछ संगठन ब्रिटैन से हैं. ये संगठन पाकिस्तान में जरूरतमंदों को मदद उपलब्ध कराते थे. लेकिन पाकिस्तान को ये रास नहीं आया और उसने इन संगठनों को बंद करने का फैसला ले डाला. पाकिस्तान द्वारा बाद किए गए सहायता संगठनों में  वर्ल्ड विजन यूएस, कैथोलिक रिलीफ सर्विस यूएस, इंटरनेशनल रिलीफ और डेवल्पमेंट यूएस, एक्शनएड यूके और डेनिश रिफ्यूजी काउंसिल आदि प्रमुख हैं.

गॉड पार्टिकल 'हिग्स बोसॉन' की खोज करने वाले महान भौतिकविद लियोन लेडरमैन का निधन

हालाँकि, पाकिस्तान सरकार ने इन संगठनों को बंद करने के फैसले पर कोई स्पस्टीकरण नहीं दिया है, लेकिन इससे एक बात तो साफ है कि आतंकवाद की पनाहगाह पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर हो रहे अत्याचार में कमी नहीं आने वाली है, साथ ही उनको सहायता देने वाले संगठनों पर भी पाकिस्तान ने अब रोक लगा दी है. प्लान इंटरनेशनल के कंट्री निदेशक इमरान युसूफ शामी ने बताया कि संगठनों को अपना कामकाज समेटने के लिए 60 दिनों का समय दिया गया है.

खबरें और भी:-

इंटरपोल चीफ के लापता होने में चीन का हाथ : रिपोर्ट

आतंकवाद से पूरी शक्ति से निपटेगा अमेरिका - डोनाल्ड ट्रम्प

दुनिया के टॉप-100 ब्रांड : एप्पल और गूगल में से किसने मारी बाजी


 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -