पाकिस्तान के विदेश मंत्री और यूएस डिप्टी सेक्रेटरी ऑफ स्टेट ने अफगान स्थिति एवं द्विपक्षीय संबंधों पर किया विचार
पाकिस्तान के विदेश मंत्री और यूएस डिप्टी सेक्रेटरी ऑफ स्टेट ने अफगान स्थिति एवं द्विपक्षीय संबंधों पर किया विचार
Share:

इस्लामाबाद में विदेश मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने अमेरिकी उप विदेश मंत्री वेंडी शेरमेन से मुलाकात की, अफगान मामलों और द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा की। मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि "मौजूदा स्थिति में अंतर्राष्ट्रीय समुदाय की सकारात्मक भागीदारी, मानवीय सहायता के तत्काल प्रावधान, अफगान वित्तीय संसाधनों की रिहाई और अफगान लोगों की पीड़ा को कम करने के लिए एक स्थायी अर्थव्यवस्था बनाने में मदद करने के उपायों की आवश्यकता है।" 

कुरैशी ने कहा कि अफगान समाज की जातीय विविधता को दर्शाने वाला समावेशी और व्यापक राजनीतिक ढांचा अफगानिस्तान की स्थिरता और प्रगति के लिए जरूरी है। पाकिस्तान-अमेरिका द्विपक्षीय संबंधों के संदर्भ में, कुरैशी ने क्षेत्र में आर्थिक सहयोग, क्षेत्रीय संपर्क और शांति पर आधारित एक व्यापक-आधारित, दीर्घकालिक और स्थायी संबंध बनाने के लिए अपने देश की प्रतिबद्धता पर बल दिया। 

उन्होंने कहा कि साझा हितों को बढ़ावा देने और साझा क्षेत्रीय उद्देश्यों को आगे बढ़ाने के लिए दोनों देशों के बीच एक नियमित और संरचित वार्ता प्रक्रिया महत्वपूर्ण है। मंत्रालय ने कहा कि बैठक के दौरान, अमेरिकी उप सचिव शेरमेन ने अफगानिस्तान से अमेरिकी नागरिकों और अन्य लोगों को निकालने के लिए पाकिस्तान के समर्थन और क्षेत्र में शांति के लिए इसके निरंतर प्रयासों की सराहना की।

अरुणाचल प्रदेश में मिले कोरोना के 21 नए मरीज, 50 लोग हुए संक्रमण मुक्त

क्राइम ब्रांच के सामने पेश हुए मंत्री के बेटे, CBI कर रही पूछताछ

जम्मू कश्मीर: डॉक्टर के घर हमले की खबर फर्जी, श्रीनगर पुलिस ने दी जानकारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -