सीमा पर पाकिस्तान ने फिर की फायरिंग, BSF जवान शहीद

शुक्रवार को भी पाकिस्तान की तरफ से बॉर्डर पर फायरिंग की गई। उत्तर कश्मीर में एलओसी से सटे तीन सेक्टरों में पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया। पाकिस्तान की ओर से की गई फायरिंग में बीएसएफ का एक सैनिक शहीद हो गया है। शहीद का नाम राकेश डोवाल बताया जा रहा है तथा वह BSF में सब इंस्पेक्टर के पोस्ट पर तैनात थे। बारामुला में हुए सीजफायर उल्लंघन में राकेश के प्राण चले गए। वह ऋषिकेश के गंगा नगर के रहने वाले थे।

एक अन्य सैनिक वासु राजा को भी कंधे तथा चेहरे पर गोली लगी है। उनकी स्थिति स्थिर बताई जा रही है। हॉस्पिटल में सैनिक का उपचार किया जा रहा है। पाकिस्तान की ओर से की गई फायरिंग में चार आम नागरिकों के भी मारे जाने की सुचना है। पाकिस्तान की ओर से मोर्टार भी दागे गए हैं। जिसका इंडियन फाॅर्स की तरफ से मुंहतोड़ जवाब दिया गया।

पाकिस्तान की तरफ से बारामूला शहर के हाजीपीर क्षेत्र में फायरिंग की गई, इसके अतिरिक्त तंगधार सेक्टर तथा गुरेज सेक्टर में भी पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया। इस दौरान पाकिस्तानी फाॅर्स ने फायरिंग की, मोर्टार दागे। इंडियन फाॅर्स ने भी पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया। पाकिस्तान की गोलीबारी में बॉर्डर के समीप बसे एक घर को नुकसान पहुंचा है, जबकि एक महिला भी घायल हो गई है। साथ ही पाकिस्तान द्वारा की गई फायरिंग के पश्चात् बॉर्डर से सटे गांवों में रहने वाले व्यक्तियों को सुरक्षित जगहों पर ले जाया गया। गुरेज, तंगधार से कुछ व्यक्तियों को हटाया भी गया है। 

कोरोना के चलते क्षेत्रों की निगरानी के लिए ड्रोन का किया जाएगा इस्तेमाल

मुख्यमंत्री योगी ने की रामलला की पूजा, शुरू हुआ दिवाली का जश्‍न

यूपी के उन्नाव में रेलवे ट्रैक पर पाया गया पत्रकार का शव

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -