पाक के पूर्व राजनयिक ने खोली पाकिस्तान की पोल
पाक के पूर्व राजनयिक ने खोली पाकिस्तान की पोल
Share:

वाशिंगटन : जब से अमेरिका ने पाकिस्तान के प्रति अपना रवैया बदला है,तब से धीरे -धीरे पाकिस्तान के कई ऐसे राज सामने आ रहे हैं , जो अब तक छुपे हुए थे. ताज़ा मामला पाकिस्तान के पूर्व राजनयिक हुसैन हक्कानी ने पाकिस्तानी सेना की पोल खोलते हुए कहा कि पाकिस्तान सेना अफगानिस्तान में आग लगाने का अपराध कर रही है ,वहीं दुनिया के सामने वह आग बुझाने की भूमिका में सामने आती है.

उल्लेखनीय है कि अमेरिका में पाक के पूर्व राजदूत रहे हुसैन हक्कानी ने यह टिप्पणी ऐसे समय की है , जब अमेरिका अफगानिस्तान मामले में पाकिस्तान के सहयोग पर शक कर रहा है.वहींअमेरिकी विशेषज्ञ पाक के सरकारी फैसलों में सेना की भूमिका का खुले रूप से जिक्र कर चुके हैं. हक्कानी के अनुसार पाकिस्तानी सेना अफगानिस्तान में पहले आग लगाती है और फिर बाद में उसे बुझाने वाले का काम करती दिखना चाहती है.हक्कानी ने यह राज भी खोला कि शीत युद्ध के समय भी पाक सहयोगी तो था लेकिन उसका मुख्य उद्देश्य भारत के साथ प्रतिस्पर्धा करना था.

आपको बता दें कि पूर्व पाक राजनयिक ने कहा कि अमेरिका, अफगानिस्तान में मजबूत और स्थिर सरकार देखने का इच्छुक है, लेकिन इसमें तालिबान आड़े आ रहा है. स्मरण रहे कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई के मामले में हाल ही में अमेरिका ने पाकिस्तान की भूमिका पर सवाल उठाते हुए उस पर आतंकियों को सुरक्षित ठिकाना देने का आरोप भी लगाया है.

यह भी देखें

जाधव के परिवार को वीजा जारी करने का निर्देश

कराची में छोटा शकील की हत्या!

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -