पाक का एक और झूठ हुआ उजागर, PoK में मिला दुश्मन के F-16 विमान का मलबा

श्रीनगर: पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) में इंडियन एयरफोर्स द्वारा मारे गए पाकिस्तान वायुसेना के विमान एफ-16 का मलबा मिल गया है. इसके साथ पाकिस्तान के एक और झूठ का भंडाफोड़ भी हुआ है. बुधवार को इंडियन एयरफोर्स के विमानों ने पाकिस्तान के जिस फाइटर एयरक्राफ्ट एफ-16 को ढेर कर दिया था, उसे पाकिस्तानी सेना लगातार नकारती रही है.

इन नए नियमों के तहत अब फ्लाइट कैंसल या लेट होने पर रिफंड होंगे पैसे

किन्तु ताजा तस्वीर में से बात साफ़ हो गई है कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) में जिस लड़ाकू विमान का मलबा बरामद हुआ है, वो एफ-16 का ही है. सरकारी समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा जारी की गई तस्वीर में एयर फ़ोर्स के जानकारों के हवाले से बताया गया है कि जिस विमान का मलबा पीओके में मिला है, वो एफ-16 विमान का ही है. बुधवार को इंडियन एयरफोर्स द्वारा पाकिस्तान वायुसेना के लड़ाकू विमान को मार गिराने और एक भारतीय विमान मिग-21 के पायलट सहित लापता होने के बाद से एक तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही थी.

डॉलर के मुकाबले 1 पैसे की मजबूती के साथ 71.21 के स्तर पर खुला रुपया

इस तस्वीर में एक फाइटर प्लेन के मलबे के साथ में पाकिस्तानी सेना की नॉर्थन लाइट इंफेंटरी के कमांडिंग अफसर भी दिख रहे है. पाकिस्तान उसी समय से इस मलबे को मिग-21 का बता रहा था. किन्तु भारतीय वायुसेना के सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया है कि इस तरह का ढांचा मिग-21 विमान का होता ही नहीं है, सूत्रों ने दावा किया है कि ऐसा ढांचा लड़ाकू विमान एफ-16 विमान का ही होता है. इसके साथ ही एक तस्वीर भी जारी की गई है जिसमें इस तरह के ढांचा दिखाई दे रहा है.

खबरें और भी:-  

पिछले दिनों गिरावट के बाद आज मजबूती के साथ खुले बाजार, फिलहाल ऐसी स्तिथि

HC से सोनिया राहुल को बड़ा झटका, खाली करना होगा हेराल्ड हाउस

वेस्टइंडीज के तूफानी खिलाड़ी ने फिर बरपाया कहर, लग गई रिकार्ड्स की झड़ी

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -