भारत से पूरी तरह भयभीत नजर आ रहा पाकिस्तान, जानें क्या है वजह
भारत से पूरी तरह भयभीत नजर आ रहा पाकिस्तान, जानें क्या है वजह
Share:

भारत का पड़ोसी मुल्क काफी समय से आंतरिक मामलों में दखल देकर बयानबाजी कर रहा है. वही, अब पाकिस्तानी एयरफोर्स इस वक्त कराची में युद्धाभ्यास कर रही है. इसमें इसके लड़ाकू और अन्य विमान शामिल हैं. पाकिस्तान को एक और बालाकोट जैसे एयरस्ट्राइक का डर है. ऐसे में उसकी वायुसेना इस अभ्यास के दौरान खासतौर से रात में हमले से बचने के लिए तैयारी कर रही है. 

कोरोना पॉजिटिव के कोरोनेशन पहुंचने से मचा हड़कंप

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि पिछले साल फरवरी में भारतीय वायुसेना ने पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान स्थित बालाकोट में आतंकी ठिकानों पर एयरस्ट्राइक की थी, लेकिन पाकिस्तानी वायुसेना कुछ नहीं कर सकी थी. हालांकि, भारत भी पाकिस्तान के इस युद्धाभ्यास के लिए करीब से नजर रख रहा है. पाकिस्तान ने इसे हाई मार्क नाम दिया है. इस अभ्यास में वह  एफ 16, जेएफ-17 मिराज जैसे लड़ाकू विमानों के साथ तैयारी कर रहा है.

देहरादून पुलिस को चकमा देने वाले वाहन चालक नहीं बच पाएंगे तीसरी आँख से

दूसरी ओर केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय  के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में अब तक कुल 2,76, 583(2 लाख 76 हजार 583) मामले सामने आ चुके हैं. इन मामलों में से 1,33,632(एक लाख 33 हज़ार 632) एक्टिव केस हैं, वहीं 1,35,206(1 लाख 35 हज़ार 206) मरीज कोरोना से ठीक हो चुके हैं. यह आंकड़ें साफ बता रहे हैं कि देश में कोरोना से ठीक हुए मरीजों की संख्या अब एक्टिव मामलों से ज्यादा है, जो एक राहत भरी बात है. साथ ही,  देश की रिकवरी रेट भी तेजी से बढ़ रही है. 15 अप्रैल को स्वस्थ होने की दर 11.42 फीसद, तीन मई को 26.59 प्रतिशत और 18 मई को 38.29 फीसद थी.1 जून को यह दर 48.19 फीसद रही. इसके आगे के आंकड़ें का इंतजार किया जा रहा है. 

राम गोपाल वर्मा ने की अपनी इन दो बॉलीवुड फिल्मों की घोषणा

आनन्द महिंद्रा के निवेश से स्टार्टअप को मिला बड़ा सपोर्ट

चीन सीमा तक एक साल के भीतर बन जाएगी दूसरी सड़क

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -