एक तो पहले से कंगाल है पाकिस्तान, ऊपर से रोज़ हो रहा अरबों का नुकसान
एक तो पहले से कंगाल है पाकिस्तान, ऊपर से रोज़ हो रहा अरबों का नुकसान
Share:

इस्लामाबाद: आर्थिक किल्लत से जूझ रहे पाकिस्तान को देश में जारी माल ढोने वाले ट्रांस्पोर्टरों की हड़ताल से बड़ा झटका लग रहा है. देश के निर्यात पर इससे बेहद बुरा असर पड़ रहा है और कारोबारियों का अनुमान है कि इससे प्रति दिन लगभग दस अरब (पाकिस्तानी) रुपये का नुकसान हो सकता है.

पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान तहरीके इंसाफ की सरकार की एक्पोर्ट को बढ़ाने की कोशिशों को देश में बड़ा झटका लगा है क्योंकि ट्रांस्पोर्टरों की हड़ताल की वजह से माल की ढुलाई कारखानों से बंदरगाहों तक नहीं हो पा रही है. पाकिस्तान होजरी मैन्युफैक्चर्स एंड एक्सपोर्टर्स एसोसिएशन ने बुधवार को एक बयान जारी करते हुए कहा है कि हड़ताल की वजह से माल ढोने वाले वाहन व कंटेनर नहीं मिल पा रहे हैं. इसके कारण होजरी जैसे निर्यातोन्मुख उद्योग को विशेष रूप से काफी नुकसान हो रहा है.

बयान में कहा गया है कि ऐसा लग रहा है कि सरकार कहीं है ही नहीं और निर्यातकों पर बेहद बुरा असर पड़ रहा हैं. बयान में सरकार से तत्काल इस तरफ ध्यान देने की अपील की गई है. बयान में कहा गया है कि निर्यात योग्य वस्तुएं बनकर तैयार हैं, किन्तु इन्हें बंदरगाहों तक भेजने के लिए वाहन व कंटेनर मौजूद नहीं हैं. यह सामान खराब भी हो सकते हैं, जिससे काफी ज्यादा नुकसान होगा.

अमेरिका में जज बनी भारतीय मूल की सामिया नसीम, गोरखपुर से है ताल्लुक

भारत की पाकिस्तान को सलाह, 'आपने जो गड़बड़ी फैलाई है, उसका इलाज खुद कीजिए'

ईरान ने फिर अमेरिकी बेस पर दागा रॉकेट, डोनाल्‍ड ट्रंप ने दी चेतावनी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -