पाकिस्तान में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, पांच आतंकी ढेर

Apr 16 2019 03:09 PM
पाकिस्तान में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, पांच आतंकी ढेर

पेशावर: पाकिस्‍तान के उत्‍तर पश्चिम शहर पेशावर में सुरक्षा बलों और आतंकियों के मध्य हुए एनकाउंटर में पांच आतंकवादी ढेर हो गए। इस एनकाउंटर में पाकिस्‍तान का एक पुलिस अधिकारी की भी जान चले गई है। हालांकि, पाकिस्‍तान में सक्रिय किसी आतंकी संगठन ने अभी इस बारे में कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं दी है। 

सोमवार को पेशावर जिले में एक आवासीय परिसर में आतंकियों के छिपे होने की गुप्त सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने इमारत को घेर लिया था। सुरक्षा बलों को आशा थी कि आतंकी सरेंडर कर देंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। आतंकवादियों ने मोर्चा संभालते हुए सुरक्षा बल पर गोलियां बरसाना शुरू कर दी। इसके बाद दोनों पक्षों के बीच फायरिंग शुरू हो गई। सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के मध्य लगभग 15 घंटे तक चले एनकाउंटर में पांच संदिग्‍ध आतंकवादी मारे गए। इस एनकाउंटर में पाकिस्‍तान पुलिस का एक अधिकारी भी मारा गया है।

सुरक्षा सूत्रों के मुताबिक, ये संदिग्‍ध आतंकवादी एक जस्टिस और अतिरिक्‍त पुलिस महानिदेशक पर हमला करने का प्लान बना रहे थे। किन्तु यहां की गुप्‍तचर एजेंसियों को आतंकवादियों के षड्यंत्र की भनक लग गई। इसके बाद सुरक्षा बलों ने तीन मंजिला इमारत में छिपे आतंकवादियों को चरों तरफ से घेर लिया। सुरक्षा बल अभी पूरे इमारत परिसर की जांच कर रही है। 

खबरें और भी:-

रोहित-विराट की दाढ़ी पर ऋषि कपूर का हमला, तुम सब इसके बिना...'

लक्ष्मण के अनुसार यह टीम है विश्व कप जितने की प्रबल दावेदार

अच्छी लय को विश्व कप तक ले जाना चाहता हूं : शमी