पाक में सेना पर भारी पड़ते नवाज़
पाक में सेना पर भारी पड़ते नवाज़
Share:

पाकिस्तान:   भ्रष्‍टाचार के मामले में लिप्त नवाज शरीफ ने वतन लौटकर भ्रष्‍टाचार के मुद्दों पर पाकिस्‍तान में अपनी विलेन जैसी बन रही छवि बदलकर पीडि़त और शहादत के मोड में खुद को पेश कर दिया है. बता दें कि कुछ दिन पहले ही भ्रष्‍टाचार के मामले में भ्रष्‍टाचार रोधी अदालत नेशनल एनएबी ने नवाज शरीफ को 10 साल और बेटी मरियम नवाज को सात साल की सजा सुनाई थी.

 

अपने राजनीतिक अस्तित्‍व की लड़ाई लड़ रहे शरीफ अब वह यह कहने की स्थिति में हैं कि सेना ने उनके खिलाफ षड़यंत्र कर भ्रष्‍टाचार के झूठे मामले चलवाए हैं. जब उन्हें सजा सुनाई गई तो उस वक्‍त वह लंदन में अपनी बीमार पत्‍नी के पास थे. कैंसर से जूझ रहीं उनकी पत्‍नी वेंटिलेटर पर हैं.  अब वह यह भी कहेंगे कि वह चाहते तो भाग सकते थे लेकिन अपने लोगों के बीच लौटे. 

 

नवाज़ के स्‍वदेश लौटने के निर्णय को किसी ने गंभीरता से नहीं लिया. ऐसा इसलिए क्‍योंकि पाकिस्‍तान में अक्‍सर हुक्‍मरान इस तरह के कोर्ट मामलों के बाद विदेश भाग जाते रहे हैं. परवेज मुशर्रफ इसके सबसे बड़े उदहारण है. पाकिस्‍तान में 25 जुलाई को चुनाव होने जा रहे हैं. इसी के मद्देनजर नवाज शरीफ और सेना के बीच शह और मात का खेल चल रहा है.

फीफा: ऐसे मूवमेंट जो आप नहीं भूल पाएंगे

कतर करेगा 2022 में फुटबॉल विश्वकप की मेजबानी

थाईलैंड: बचाए गए बच्चे आए मीडिया के सामने

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -