क्या इस बार चुनाव जीतेंगे इमरान खान

पाकिस्तान: हाल ही पाकिस्तान में आम चुनाव की सरगर्मियां तेज हो रही है. सारे पाकिस्तानी मीडिया में तहरीक ए इंसाफ पार्टी के मुखिया इमरान खान का प्लान सुर्खियों में बना हुआ है. जिसमे लिखा हुआ है. कि सत्ता में आए तो क्या-क्या करेंगे. पचास लाख सस्ते मकान, एक करोड़ नौकरियां, टैक्सों में कमी और बिजली-गैस सस्ता करने जैसे लोक-लुभावन वादों की इमरान खान ने झड़ी लगा दी है.

 

पर देखा यह जाना है की पाकिस्तान का प्रधानमंत्री बनने की उनकी हसरत इस बार पूरी होगी या नहीं  कोई उनकी इस हसरत को शेख चिल्ली के सपनों से जोड़ रहा है तो कहीं कई अखबार कह रहे हैं कि इमरान खान को शायद अब भी पाकिस्तान के जमीनी हालात का सही से अंदाजा नहीं है.

 

अन्य अखबार लिखता है  प्लान में सारी बातें अच्छी हैं जिन पर अमल हो तो पाकिस्तान में गुड गवर्नेंस आ सकती है, लेकिन स्थिति इतनी भी सीधी साधी नहीं है जितनी तहरीक ए इंसाफ ने समझ ली है. अखबार के मुताबिक, इमरान खान ने वादा तो कर दिया, लेकिन यह नहीं बताया है कि वह एक करोड़ नौकरियां देंगे कैसे.एक अखबार लिखता है कि  तहरीक ए इंसाफ ने जो 100 दिन का प्लान पेश किया है उसमें सरकार के तौर तरीकों में पूरी तरह बदलने पर सबसे ज्यादा जोर दिया गया है. 

आतंकियों से मुक्त हुआ दमिश्क, लेकिन हो चुका खंडहर

मलेशिया के पूर्व पीएम नजीब, जांच के घेरे में

रद्द हो सकती है, किम-ट्रम्प की मुलाकात

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -