पाकिस्तान: सभी सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार है 13 ट्रांसजेंडर
पाकिस्तान: सभी सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार है 13 ट्रांसजेंडर
Share:

पाकिस्तान में अगले महीने आम चुनाव होने है. ये आम चुनाव कई मायनो में खास है लेकिन इसकी सबसे खास बात यह है कि इन चुनावों में ट्रांसजेंडर समुदाय के उम्मीदवार भी अपनी दावेदारी पेश कर रहे है. यहां 25 जुलाई को होने वाले आम चुनाव में सभी सीटों पर ट्रांसजेंडर समुदाय के कुल 13 सदस्य चुनाव लड़ रहे है. इस बात की जानकारी अखिल पाकिस्तान ट्रांसजेंडर चुनाव नेटवर्क (एपीटीइन) द्वारा बुधवार को जारी की गई है.

पाकिस्तान के सरकारी अख़बार, डॉन न्यूज़ के मुताबिक, ट्रांसजेंडर नेताओं में नायब अली और लुब्ना लाल, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ गुललाई (पीटीआई-जी) टिकटों पर चुनाव लड़ेंगे. जबकि शेष 11 उम्मीदवार निर्दलीय के रूप से इन चुनावों में हिस्सा ले रहे है. मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि दो ट्रांसजेंडर इन चुनावों के लिए अपना नामांकन नहीं करा पाए.

ये दोनों उम्मीदवार पेशावर और हरिपुर से अपना नामांकन दाखिल कराने में नाकामयाब रहे. बताया जा रहा है कि पहली बार चुनाव लड़ने की बात पता चलने पर उन्हें बुरी तरह पीटा गया. उन्हें काफी प्रताड़ित भी किया गया. बता दें कि पाकिस्तान ने साल 2009 में थर्ड जेंडर को कानूनी रूप से मान्यता दे दी थी.  

 

 

किम-ट्रंप की शिखर वार्ता से अमरीकी विशेषज्ञ नाखुश

पाक में सिख महफूज नहीं है

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -