500 रु का एक किलो टमाटर, 400 रु किलो प्याज..., इस देश में भुखमरी जैसी हालात
500 रु का एक किलो टमाटर, 400 रु किलो प्याज..., इस देश में भुखमरी जैसी हालात
Share:

इस्लामाबाद: 1947 में भारत से अलग होकर इस्लामी मुल्क बना पाकिस्तान बीते कुछ महीनों से अप्रत्याशित संकटों से जूझ रहा है। पहले आर्थिक मोर्चे पर पाकिस्तान की हालत खस्ता हुई। अभी इसका कोई समाधान निकल भी नहीं पाया था, उसके पहले ही सियासी संकट ने पाकिस्तान को अपनी गिरफ्त में ले लिया, जिसके चलते देश में फिर सत्ता परिवर्तन हुआ। अब पाकिस्तान पर प्रकृति का कहर बरस रहा है।

पड़ोसी मुल्क के कई हिस्सों में बाढ़ की स्थिति बेहद भयावह बनी हुई है। एक के बाद एक आ रहे इन संकटों के बीच पाकिस्तान की आम जनता का जीना मुश्किल कर दिया है। आसमान छू रही महंगाई के बीच अब सब्जियों की कीमतें लोगों को भूखा रहने पर मजबूर कर रही हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान में इन दिनों टमाटर की कीमत 500 रुपये किलो पर पहुंच चुकी हैं, तो वहीं प्याज 400 रुपये किलो के हिसाब से बिक रहे हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार, लाहौर के सब्जी मार्केट के डीलर्स के हवाले से बताया गया है कि बेतहाशा बढ़ती कीमतों के बीच पाकिस्तान की सरकार भारत से टमाटर और प्याज का इम्पोर्ट करने को लेकर विचार कर रही है। 

बता दें कि भयानक बाढ़ की वजह से सब्जियों व अन्य फसलों को काफी नुकसान पहुंचा है। इसके कारण पाकिस्तान में सब्जियों सहित कई आवश्यक खाने-पीने की चीजों की कमी का संकट उत्पन्न हो गया है। केवल टमाटर और प्याज ही नहीं, बल्कि लाहौर सहित पाकिस्तानी पंजाब के कई हिस्सों में सभी सब्जियों के भाव आसमान छु रहे हैं। फिलहाल, अपना पेट भरने के लिए पाकिस्तान, अफ़ग़ानिस्तान से सामान मंगा रहा है। लाहौर मार्केट कमिटी के सेक्रेटरी शहजाद चीमा ने बताया है कि, 'तोरखम बॉर्डर पर प्रतिदिन टमाटर के 100 कंटेनर और प्याज के लगभग 30 कंटेनर मिल रहे हैं। इनमें से दो कंटेनर टमाटर और एक कंटेनर प्याज रोज़ाना लाहौर पहुँच रहा है। यह पाकिस्तानी पंजाब की राजधानी लाहौर में इनकी डिमांड की तुलना में बेहद कम है। शिमला मिर्च जैसी सब्जियां भी बाढ़ की वजह से नहीं मिल रही हैं। ऐसे में सरकार भारत से टमाटर और प्याज मंगा सकती है।'

असम में कितना गहरा घुस चुका है आतंकवाद ! लगातार हो रही धरपकड़, 2 और जिहादी गिरफ्तार

पंजाब में पकड़ाई ड्रग्स तो गुजरात सरकार पर बरसे CM केजरीवाल, जानें पूरा मामला

सुप्रीम कोर्ट में 'हिजाब मामले' की सुनवाई आज, जज को मिली 'हत्या' की धमकी !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -