हरकतों से बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान, जम्मू कश्मीर में फिर उड़ता दिखा दुश्मन का ड्रोन
हरकतों से बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान, जम्मू कश्मीर में फिर उड़ता दिखा दुश्मन का ड्रोन
Share:

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर के कठुआ में स्थानीय लोगों ने एक ड्रोन गतिविधि देखी है. यह ड्रोन पाकिस्तान की तरफ से भेजा गया था. यह ड्रोन गतिविधि हीरानगर के बनयादी गांव में देखी गई है. स्थानीय लोगों ने जब इस पाकिस्तानी ड्रोन को देखा, तो उन्होंने पुलिस को सूचित किया. पुलिस फौरन हरकत में आई और ड्रोन के लिए तलाशी अभियान शुरू किया गया. ग्रामीणों ने बताया कि यह ड्रोन उन्होंने गुरुवार (10 नवंबर) तड़के देखा था. 

उल्लेखनीय है कि बॉर्डर पार से पंजाब और जम्मू कश्मीर में लगातार ही ड्रोन गतिविधि देखी जा रही है. इन ड्रोन्स का उपयोग सीमा पार से कई आतंकी संगठन और खुफिया तंत्र ड्रग्स और हथियारों की आपूर्ति के लिए करते हैं. हाल ही में घाटी में कई ऐसे मामले सामने आए हैं, जिन हमलों में ड्रोन के माध्यम से हथियार भेजने की पुष्टि हुई है. वहीं, पंजाब में भी ड्रग्स के धंधे के लिए ड्रोन्स का उपयोग किया जा रहा है. इस पूरे मुद्दे पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह घाटी में सेना से वरिष्ठ अधिकारियों से चर्चा भी कर चुके हैं.

वहीं, मुंबई पुलिस ने 13 नवंबर से 12 दिसंबर तक ड्रोन, रिमोट से नियंत्रित विमान (एयरक्राफ्ट), पैराग्लाइडर, प्राइवेट हेलीकॉप्टर और गर्म हवा के गुब्बारों की उड़ानों पर पाबन्दी लगा दी है, ताकि आतंकी गतिविधियों के लिए इन वस्तुओं के संभावित उपयोग को कम किया जा सके.

'अफसर हमारा फोन नहीं उठाते..', डिप्टी सीएम सिसोदिया के हलफनामे पर क्या बोली सुप्रीम कोर्ट ?

'100 करोड़ की रिश्वत, डिजिटल सबूत मिटाने के लिए सिसोदिया ने बदला फोन..', शराब घोटाले में ED का खुलासा

कूड़े के लिए लंदन से एक्सपर्ट बुलाएंगे, भ्रष्टाचार ख़त्म करेंगे.., MCD चुनाव में AAP की 10 गारंटी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -