अमेरिकी राजनियक पर पाक ने लगाई पाबन्दी

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में एक अमेरिकी राजनयिक की कार से ट्रैफिक सिग्नल पर बाइक सवार को टक्कर मारने का मामला अभी ठंडा नहीं पड़ा है. इस टक्कर में बाइक सवार युवक की मृत्यु हो गई थी, जिसके बाद से पाकिस्तान प्रशासन ने आरोपी राजनयिक को पाकिस्तान छोड़ कार जाने पर पाबन्दी लगा दी है. 

पाकिस्तान के एक सुरक्षा अधिकारी ने बताया है कि संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) के अधिकारीयों ने आरोपी राजनयिक कर्नल जोसेफ इमैनुएल हॉल को पाकिस्तान से बाहर जाने के लिए मंजूरी देने से इंकार कर दिया है. उनका कहना है कि  इमैनुएल का नाम ब्लैक लिस्ट किया गया है इसलिए वे पाकिस्तान से बाहर नहीं जा सकते. 

पाक मीडिया के मुताबिक, सीसीटीवी में हॉल एक सफेद रंग की कार चलाते नजर आ रहे थे, उन्होंने सिग्नल तोड़ कर एक बाइक को टक्कर मार दी, इसमें तीन युवक घायल हुए थे, कुछ दिन बाद एक युवक की मौत हो गई, हॉल के खिलाफ कोहसर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया था, हालांकि उन्हें अब तक गिरफ्तार नहीं किया गया है. इससे पहले  अमेरिका ने कर्नल जोसेफ इमैनुएल हॉल को लाने के लिए एक विमान भेजा है. यह विमान रावलपिंडी के नूर खान एयरबेस पर खड़ा है लेकिन पाकिस्तान की सरकार ने अमेरिकी राजनयिक कर्नल जोसेफ इमैनुएल हॉल को देश छोड़कर जाने की मंजूरी नहीं दी.

नवाज़ के बचाव में उतरी पार्टी, भारतीय मीडिया पर मढ़े आरोप

पाकिस्तान करता था उत्तर कोरिया की मदद

पाकिस्तान पर आया कुदरत का कहर ली 15 की जान

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -