अब भी बाज़ नहीं आ रहा पाकिस्तान, यूएस-यूरोप में भारतीयों को कर रहा परेशान

Mar 15 2019 08:00 PM
अब भी बाज़ नहीं आ रहा पाकिस्तान, यूएस-यूरोप में भारतीयों को कर रहा परेशान

नई दिल्ली: भारत के विरुद्ध लगातार षड़यंत्र रच रहे पाकिस्‍तान का दोगला चेहरा एक बार फिर उजागर हुआ है. एक ओर पाकिस्‍तान लगातार शांति और सहयोग के लिए भारत से आग्रह कर रहा है, वहीं दूसरी ओर पाकिस्‍तान हर वह प्रयास कर रहा है, जिससे भारतीयों को तंग किया जा सके. इस बार पाकिस्‍तान ने यूरोप और अमेरिका में रहने वाले भारतीय लोगों के विरुद्ध नई चाल चली है. यह चाल ऐसी है, जिससे यूरोप और अमेरिका में रहने वाले भारतीय लोगों और व्‍यवसाय के सिलसिले में भारत आने वाले विदेशी कारोबारियों के आवागमन को रोका जा सके. 

यहां मिल रही आपकी फेवरेट जॉब, इतने से काम के मिलेंगे लाखों रूपए

भारतीय विमानन क्षेत्र से सम्बंधित वरिष्‍ठ अधिकारी के मुताबिक, पाकिस्‍तान ने अपनी यह चाल अपने एयरस्‍पेस के माध्यम से खेली है. भारतीय वायुसेना की आतंकियों के विरुद्ध पाकिस्‍तान में की गई कार्रवाई के बाद पाकिस्‍तान बौखलाया हुआ है. 26 फरवरी के बाद से पाकिस्‍तान ने अपने एयरस्‍पेस को बंद कर दिया है. 26 फरवरी से आज तक किसी भी गैर-पाकिस्‍तानी विमान को पाकिस्‍तानी एयरस्‍पेस से गुजरने की अनुमति नहीं दी गई है. उन्‍होंने बताया है कि हवाई हमले के बाद भारत ने एक दिन के लिए भी अपना एयरस्‍पेस बंद नहीं किया है. जबकि पाकिस्‍तान प्रति दिन अपने एयरस्‍पेस क्‍लोजर के नोट को आगे बढ़ाता जा रहा है. 

एसोसिएट करें आवेदन, नजदीक है अंतिम तिथि

भारतीय एयरलाइंस से सम्बंधित वरिष्‍ठ अधिकारी ने बताया है कि पाकिस्‍तान के एयरस्‍पेस से गुजरने वाले विमान किसी नई प्लान पर काम न कर सकें, इसके लिए पाकिस्‍तानी एविएशन अथार्टी नित नए निर्देश जारी कर रही हैं. रोज शाम को पाकिस्तान अगले दिन के एयरस्‍पेस क्‍लोजर का नोटिस जारी कर रहे हैं. जिसका प्रभाव भारत से यूरोप और अमेरिका जाने वाले विमानों पर भी पड़ रहा है. उन्‍होंने बताया है कि पाकिस्‍तान एयरस्‍पेस बंद होने के कारण भारत से यूरोप और अमेरिका आवागमन करने वाले विमानों को लगभग डेढ़ से दो घंटे की ज्यादा दूरी तय करनी पड़ रही है.  

खबरें और भी:-

19 हजार रु वेतन, National Fertilizers Limited में करें अप्लाई

बाजार की शुरुआती के साथ ही सेंसक्स में नजर आई 124.75 अंकों की मजबूती

राजकुमार हिरानी हुए बेस्ट डायरेक्टर के लिए नॉमिनेट, लोग कर रहे हैं खूब आलोचना