चरमपंथियों ने पाकिस्तान में मस्जिद गिराई
चरमपंथियों ने पाकिस्तान में मस्जिद गिराई
Share:

पाकिस्तान: पाक़िस्तान से एक ताज़ा रिपोर्ट आई है जिसके अनुसार पाकिस्तान में कई दिनों से दो पक्ष आपस में ही लड़ रहे है. ताजा मामले में पाकिस्तान के सियालकोट में अल्पसंख्यक अहमदिया समुदाय की एक मस्जिद को सुन्नी आतंकवादियों ने ढहा दिया. बता दें कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर किए जा रहे हमलों की यह ताजा घटना है. पाकिस्तान ने 1974 में अहमदिया समुदाय को गैर इस्लामी घोषित कर दिया था. 

यहाँ पर  इस हमले का एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें पाकिस्तान की भीड़ को मस्जिद को ढहाते हुए दिखाया गया है. माना जाता है कि 19वीं सदी में अहमदिया समुदाय की स्थापना करने वाले मिर्जा गुलाम अहमद इस मस्जिद में आए थे. मुस्लिम बहुसंख्यक देश पाकिस्तान में अहमदिया समुदाय के लोगों की संख्या बहुत कम है और सुन्नी आतंकवादी उन्हें अक्सर निशाना बनाते रहते हैं.

आपको बता दें कि अहमदिया मस्जिद के अंदर उस वक़्त कोई नहीं था जब हमला हुआ था साथ ही बता दें गुरुवार तड़के किए गए इस हमले में कोई जख्मी नहीं हुआ है. हिंसा से बचने के लिए यहाँ के कुछ अधिकारियों ने इस मस्जिद को कई साल पहले ही बंद कर दिया था. गौरतलब है कि आने वाले दिनों में पाकिस्तान में आम चुनाव होने वाले है.

कनाडा के भारतीय रेस्टोरेंट में ब्लास्ट

पाकिस्तान चुनावों में लड़ेंगे ट्रांसजेंडर

भारतीय कश्मीर मुद्दे को भड़काओ- हाफिज सईद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -