चीनी नागरिकों की सुरक्षा के लिए, पाक ने तैनात किए 15 हजार जवान
चीनी नागरिकों की सुरक्षा के लिए, पाक ने तैनात किए 15 हजार जवान
Share:

इस्लामाबाद : पाकिस्तान में एक चीनी दंपति के अपहरण के बाद पाकिस्तान ने अपने देश में विभिन्न परियोजनाओं पर काम कर रहे चीनी नागरिकों की सुरक्षा के लिए 15 हजार जवानों की तैनाती की है.आज यह जानकारी पाकिस्तान के राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने दी.

 राष्ट्रपति कार्यालय द्वारा जारी बयान में राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने पाकिस्तान दौरे पर आए चीनी विदेश मंत्री वांग यी को आश्वस्त किया कि पाकिस्तान में काम कर रहे चीनी नागरिकों की सुरक्षा सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता रहेगी. यही नहीं अधिकारी का अपहरण करने वाले आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की जाएगी .

बता दें कि पाकिस्तान ने चीन के नागरिकों के लिए वीजा नियमों को सख्त बना दिया है .ऐसा इसलिए किया गया है क्योंकि वीजा मानकों का उल्लंघन कर गुपचुप तरीके से ईसाई धर्म का प्रचार करने वाले चीनी दम्पति का क्वेटा में अपहरण के बाद उनकी हत्या कर दी गई थी .

आपको जानकारी दे दें कि इस्लामाबाद में गृहमंत्री चौधरी निसार अली खान की अध्यक्षता में हुई उच्चस्तरीय बैठक में वीजा नियमों को सख्त किया गया .अब बीजिंग में पाकिस्तानी दूतावास को वीजा के लिए उपलब्‍ध किए गए दस्तावेजों की कड़ी जांच की जाएगी, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि पाकिस्तान आने वाले चीनी नागरिकों द्वारा वीजा नियमों का उल्लंघन न किया जा सके.

यह भी देखें

पाक में तेल के टैंकर में विस्फोट से 151 की मौत, 140 घायल

पाकिस्तानी टीम को बधाई देने पर एक व्यक्ति को किया गिरफ्तार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -