बॉर्डर पर तैनात की तोपें एयरबेस पर लगाए लड़ाकू विमान, आखिर क्या है पाक का 'नापाक' प्लान ?

Aug 12 2019 01:53 PM
बॉर्डर पर तैनात की तोपें एयरबेस पर लगाए लड़ाकू विमान, आखिर क्या है पाक का 'नापाक' प्लान ?

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटाए जाने के बाद से बौखलाया पाकिस्तान बॉर्डर पर बड़ी साजिश रच रहा है. जम्मू कश्मीर की बॉर्डर पर पाकिस्तान की बड़ी साजिश का पर्दाफाश हुआ है. सूत्रों के हवाले से खबर आई है कि पाकिस्तान ने लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) पर बड़ी संख्या में तोपों की तैनाती की है. यह भी बताया जा रहा है कि पाकिस्तान ने अपने सभी अग्रिम एयरबेस पर लड़ाकू विमान भी तैनात कर दिए है. 

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान ने घाटी में धारा 370 के खत्म होने के बाद समझौता एक्सप्रेस पर रोक लगा दी और इसी बौखलाहट में आकर उसने भारत के साथ व्यावसायिक संबंध भी तोड़ दिए हैं.  किन्तु, उसके इस निर्णय से पाकिस्तान में खलबली मच गई है. भारतीय किसानों और व्यापारियों ने पाकिस्तान को अपने सामान निर्यात करने से साफ़ मना कर दिया है. साथ ही सरकार ने भी कस्टम ड्यूटी बढ़ाकर 200 प्रतिशत कर दी है. इसी वजह से खास्ताहाल हो चुके पाक में टमाटर का भाव 300 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गया है.

धारा 370 हटाने के बाद पाकिस्तान बौखलाहट में कई ऐसे निर्णय ले चुका है, जिसके कारण उसे बहुत अधिक परेशानी हो रही है. लेकिन, पाक पीएम इमरान खान इतनी जल्द इस फैसले को भी वापस नहीं ले सकते हैं. अपने लिए गए फैसले से पाक खुद-ब-खुद तबाह हो रहा है. पहले पाकिस्तान ने समझौता एक्सप्रेस पर रोक लगाने का फैसला किया. उसके बाद बाघा बॉर्डर होकर जाने वाली दिल्ली-लाहौर बस सेवा को बंद कर दिया. इसके अलावा उसने भारतीय उच्चायुक्त को भी भारत वापस जाने के लिए कहा. 

ट्विंकल की इस फिल्म को मिला नेशनल अवॉर्ड, कहा-लोगों ने बनाने के लिए किया था मना

कश्मीर के कोने-कोने में लहराएगा तिरंगा, दिल्ली ने भेजें 50 हजार झंडे

डीजल के भाव में आयी गिरावट, जानें नई कीमत