पठानकोट हमले को लेकर भारत द्वारा सौंपे गए सबूतो को पाकिस्तान ने नकारा

Jan 12 2016 09:51 AM
पठानकोट हमले को लेकर भारत द्वारा सौंपे गए सबूतो को पाकिस्तान ने नकारा

नई दिल्ली: पठानकोट हमले को लेकर जो सबुत भारत ने पाकिस्तान को सौंपे उन्हें नकार दिया गया है. एक पाकिस्तानी अख़बार के मुताबिक पाकिस्तान ने इस मामले में अपनी प्रारंभिक जांच कर ली है. पाक का कहना है की आतंकियों के पास जो नंबर मिले है वह पाकिस्तान में दर्ज़ ही नही है. इस हमले की रिपोर्ट भारत को सौंप दी गई है.

भारत ने दावा किया था की आतंकियों ने पाकिस्तान में बातचीत की थी और वह पाकिस्तान से आए थे जिसे लेकर पाकिस्तान का कहना है की आतंकियों ने जिस नंबर का प्रयोग किया वह पाकिस्तान में दर्ज़ ही नही है. जबकी इस बात को लेकर एक भारतीय न्यूज़ चैनल द्वारा दावा किया गया था की नंबर पाकिस्तान में ही दर्ज़ है.

उन नम्बरो को सार्वजनिक भी किया गया था. चैनल ने बताया था पठानकोट आतंकी हमले में शामिल एक आतंकवादी ने अपनी माँ से जिस नंबर से बात की वह +92-3017775253 है. आपको बता दे की पाकिस्तान का कंट्री कोड +92 है. बताया जा रहा है की यह नंबर अभी भी एक्टिव है और पाकिस्तान के बहावलपुर में ये नंबर रजिस्टर्ड है. यह नंबर जिसके नाम से दर्ज़ है उसका नाम मौलाना है.

आतंकियों ने अपने आका से भी बात की जिसका नंबर +92 3000597212 है. इस नंबर के रिकॉर्ड को खंगाला गया तो पता चला की यह नंबर पाकिस्तान में फैजान नाम के शख्स पर रजिस्टर्ड है. हालाँकि पाकिस्तानी अख़बार ने पठानकोट आतंकी हमले को लेकर भारत को जो जांच रिपोर्ट सौंपने का दावा किया है इस पर अभी तक भारत की तरफ से कोई बयान नही आया है.