NIA का पाकिस्तान जाकर मसूद से नहीं कर पाएगी पूछताछ
NIA का पाकिस्तान जाकर मसूद से नहीं कर पाएगी पूछताछ
Share:

नई दिल्ली : पाकिस्तानी जांच दल बड़े ही आराम से भारत आकर पठानकोट हमले की जांच कर रहा है। इसमें भारतीय राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी भी उसका पूरा साथ दे रही है, लेकिन जब भारत ने पाकिस्तान जाकर जैश-ए-मोहम्मद के सरगना से पूछताछ की इजाजत मांगी, तो पाक मुकर गया।

सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान को भारत द्वारा मसूद व उसके भाई रउफ से पूछताछ करना ओछा लगता है। एक पाकिस्तानी अधिकारी का मानना है कि जब पाकिस्तान की अदालतों में मसूद व जैश के सदस्यों के खिलाफ सुनवाई चलेगी, तो भारतीय अधिकारियों को मसूद से पूछताछ करने देने की क्या आवश्यकता है।

आगे अधिकारी ने कहा कि हम पठानकोट हमले में जैश की भूमिका को जांचने के लिए पूरा तरह प्रतिबद्ध है। ऐसे में भारत को घरेलू कार्ड न खेलकर हमारे साथ सबूत जुटाने और जांच को आगे बढ़ाने में मदद करनी चाहिए। बता दें कि एनआईए के प्रमुख शरद कुमार ने पाकिस्तान जाकर पूछताछ की इजजत मांगी थी।

उनकी टीम पाक के बहावलपुर का दौरा करना चाहती है। यहीं पर जैश का हेडक्वार्टर है। बुधवार को एनआईए व जेआईटी की बैठक में सभी साक्ष्यों पर एक बार फिर से चर्चा की गई, जिससे यह पता चला कि पठानकोट हमले के आरोप में पाक ने अब तक जिन्हें भी गिरफ्तार किया है, उनमें मसूद और रउफ नहीं है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -