ढाका हमले में पाकिस्तान का हाथ होने से पाक ने किया इंकार
ढाका हमले में पाकिस्तान का हाथ होने से पाक ने किया इंकार
Share:

इस्लामाबाद : ढाका के एक रेस्टोरेंट में हुए आतंकी हमले में मीडिया में आ रही खबरों को पाकिस्तान ने खारिज किया है। पाकिस्तान ने इस हमले में अपनी संलिप्तता की बात से इंकार किया है। आतंकियों ने हमले में 20 विदेशी नागरिकों समेत एक भारतीय युवती की हत्या कर दी थी। पाकिस्तान के विदेश कार्यालय के प्रवक्ता नफीस जकारिया ने इन आरोपों को आधारहीन बताते हुए कहा है कि ये बेहद खेदजनक है।

उन्होने कहा कि भारतीय मीडिया के एक वर्ग के अनुसार, बांग्लादेश के सूचना मंत्री हसानुल हक और बांग्लादेश की पीएम के सलाहकार गौहर रिजवी ने 1 जुलाई की रात को हुए आतंकी हमले के लिए पाकिस्तान और उसकी खुफिया एजेंसी आईएसआी को जिम्मेदार ठहराया। जकारिया ने अपने बयान में कहा कि ये सारी कहानियां पूरी तरह से आधारहीन नहीं है।

पाकिस्तान इन आरोपों को पूरी तरह से खारिज करता है। जकारिया ने गौहर रिजवी द्वारा इन खबरों का खंडन किए जाने पर भी उनका शुक्रिया अदा किया। इस हमले की जिम्मेदारी आईएसआईएस ने ली थी। रिजवी ने पाकिस्तान उच्च आयोग से संपर्क कर कहा था कि बांग्लादेश सरकार ने ऐसा कोई बयान जारी नहीं किया था, भारतीय मीडिया में आ रही खबरें गलत है।

उन्होने कहा कि इसे पाकिस्तान सरकार तक भी पहुंचा दिया जाए, ताकि दोनों देशों के बीत गलतफहमी न हो। शनिवार को पाकिस्तान ढाका हमले की निंदा की थी। जकरिया ने एक बयान में कहा कि पाकिस्तान हर तरह के आतंकवाद की निंदा करता है। उन्होंने कहा कि आतंकवाद से खुद पीड़ित पाकिस्तान गौहर रिजवी की तरफ से इस बुराई से लड़ने के लिए वैश्विक सहयोग के आह्वान का स्वागत करता है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -