पाकिस्तान ने शिवसेना को बताया आतंकी संघठन

इस्लामाबाद : जहां एक ओर शिवसेना पाकिस्तान के खिलाफ हल्लाबोल आंदोलन चलाती रही है वहीं अब पाकिस्तान ने विश्व स्तर पर आतंकी गतिविधियों में लिप्त होने का आरोप लगाते हुए इसे बेन करने की मांग तक कर डाली है। शिव सेना के पाकिस्तान विरोधी रूख से लगता है पाकिस्तान बौखला गया है। जिस कारण वह शिवसेना का विरोध कर रहा है। शिवसेना कार्यकर्ताओं द्वारा पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री खुर्शीद महमूद कसूरी द्वारा पुस्तक विमोचन कार्यक्रम को लेकर जिस तरह से शिवसेना ने दबंगई दिखाई उससे पाकिस्तान के हौंसले पस्त हो गए हैं।

पाकिस्तान भारत के राजनीतिक दलों द्वारा किए गए विरोध को पचा नहीं पाया और इन कार्यकर्ताओं की गतिविधियों को लेकर पाकिस्तान के विदेश कार्यालय के प्रवक्ता काजी खलीलुल्लाह द्वारा कहा गया है कि अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को शिवसेना की गतिविधियों पर ध्यान देना चाहिए। उसकी गतिविधियां आतंकी हैं। अपनी चिंताओं को व्यक्त कर चुके हैं। खलीलुल्लाह ने साप्ताहिक ब्रीफींग को लेकर यह कहा कि शिवसेना की गतिविधियों पर लगाम लगाए जाने की जरूरत है।

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान का शिवसेना द्वारा जमकर विरोध किया गया है। इस मामले में शिवसेना के नेताओं ने गज़ल गायक गुलाम अली और पाक राॅक बैंड कलाकरों का विरोध किया था। यही नहीं मुंबई में आयोजित होने वाले पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री खुर्शीद महमूद कसूरी के पुस्तक विमोचन समारोह को लेकर भी विरोध जताया गया था। इस समारोह को कैंसिल न करने पर आयोजक सुधींद्र कुलकर्णी के मुंह पर शिवसैनिकों ने स्याही फैंक दी थी। 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -