पुलवामा हमला: भारत के उग्र तेवर देख घबराया पाक, UN से कहा- मदद कीजिए
पुलवामा हमला: भारत के उग्र तेवर देख घबराया पाक, UN से कहा- मदद कीजिए
Share:

इस्लामाबाद: जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आत्मघाती आतंकवादी हमले के बाद भारत के साथ गहराए ''तनाव को कम'' करने के लिए पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र से तत्काल मामले में दखल देने की अपील की है. पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने जानकारी देते हुए बताया है कि देश के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने यूनाइटेड नेशंस के महासचिव एंतोनियो गुतारेस को सोमवार को पत्र लिखकर भारत-पाक में गहराए तनाव कम करने में उनकी सहायता मांगी है.

अमेरिका : कई राज्यों ने कराया राष्ट्रपति के इस फैसले के खिलाफ मामला दर्ज

कश्मीर के पुलवामा जिले में CRPF काफिले पर 14 फरवरी को हुए आत्मघाती हमले में CRPF के करीब 44 जवान शहीद हो गए थे. इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान स्थित और समर्थित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है. इस आतंकी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव चरम पर पहुँच गया है. दोनों ने अपने-अपने उच्चायुक्तों को वापस अपने-अपने देश बुला लिया है. कुरैशी ने यूएन को भेजे गए अपने पत्र में लिखा है कि, ''मैं भारत द्वारा पाकिस्तान के विरुद्ध बल प्रयोग के खतरे की आशंका के कारण हमारे क्षेत्र में बिगड़ रहे सुरक्षा हालात की तरफ आपका ध्यान आकर्षित करता हूं. भारतीय CRPF जवानों पर पुलवामा में हमला स्पष्ट तौर पर एक स्थानीय कश्मीरी  युवक ने किया था. यहां तक कि भारत भी यही कह रहा है ''

पुलवामा हमले के बाद से घबराया पाक, अपने उच्चायुक्त को बुलाया वापस

भारत ने कश्मीर मामले पर किसी भी तीसरे पक्ष के दखल को नकार दिया है और वो कहता आया है कि भारत और पाकिस्तान के संबंधों से सम्बंधित सभी मामलों को द्विपक्षीय ढंग से सुलझाया जाना चाहिए. कुरैशी ने यूनाइटेड नेशंस को भेजे गए अपने पत्र में कहा है कि मामले की जांच से पहले ही इस आतंकी हमले के लिए पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराना उचित नहीं है.

खबरें और भी:- 

मोरक्‍को में बोली सुषमा स्वराज, कहा भरे दिल से आई हूँ यहाँ

विश्‍व कप के बाद वनडे क्रिकेट से संन्‍यास लेगा यह विस्फोटक बल्लेबाज

ईरान के जनरल ने पाक को दी चेतावनी, वो प्रतिशोध लेंगे जिसे दुनिया याद रखेगी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -