अब पाकिस्तान, चीन से लगाएगा सहायता की आस
अब पाकिस्तान, चीन से लगाएगा सहायता की आस
Share:

दिल्ली। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आतंकवाद को समर्थन देने को लेकर, पाकिस्तान पर टिप्पणी करते हुए ट्रंप की निंदा की है। इसी मामले में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने ट्वीट में पाकिस्तान को धोखेबाज कहा। मिली जानकारी के अनुसार, अमेरिका ने पाकिस्तान को करीब 25 करोड़ 50 लाख डाॅलर की सैन्य सहायता देने पर रोक लगा दी है मगर इसका सर्वाधिक असर पाकिस्तान और अमेरिका पर हुआ है यह कहना आसान नहीं होगा। हालांकि अमेरिका ने पाकिस्तान की फंडिंग को रोकने की घोषणा करने के बाद, उसे और कड़ा करने को लेकर घोषणा की थी लेकिन, यह जानकारी सामने आई है कि, अमेरिका से किसी तरह की मदद नहीं मिलने के बाद, पाकिस्तान चीन से सहायता मांगेगा।

गौरतलब है कि, अंतर्राष्ट्रीय मामलों में पाकिस्तान के एक बड़े हिमायती के तौर पर चीन सामने आता रहा है। उसने वैश्विक मसलों पर पाकिस्तान का साथ दिया है। दूसरी ओर चीन, अमेरिका को बड़ी चुनौती भी दे रहा है। इस तरह के प्रतिबंध से पाकिस्तान को किसी तरह का नुकसान नहीं होगा।

पाकिस्तान के माध्यम से, आतंकियों का उपयोग भारत के विरूद्ध हो सकेगा। गौरतलब है कि, करीब 7 वर्ष पूर्व वर्ष 2010 में अमेरिका ने सुरक्षा हेतु पाकिस्तान को 1.24 अरब डाॅलर की सहायता प्रदान की। यह सहायता लगभग 31 करोड़ 60 लाख रूपए पर पहुंच गई। अमेरिका ने लगभग, 25 करोड़ 50 लाख डाॅलर की सैन्य मदद को रोक दिया।

अमेरिका का कहना है कि, पाकिस्तान आतंकवाद को लेकर, दोहरी नीति अपना रहा है। एक ओर, आतंकवाद के विषय मेें, कार्रवाई करने की बात कहता है मगर, आतंकवाद के खिलाफ वह किसी तरह की ठोस कार्रवाई नहीं करता है। जिसके कारण अमेरिका ने पाकिस्तान पर आपत्ती ली है।

इमरान ने दोहराया शाहरुख की फिल्म का डायलॉग

पाकिस्तान के खिलाफ अमेरिका और कड़े कर सकता है प्रतिबंध

अमेरिका ने पाकिस्तान पर अपनाया कड़ा रुख

हिंदू बलात्कार पीड़िता को दी जाए सुरक्षा: पाक कोर्ट

 

 

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -