पूर्व भारतीय नौसैनिक कुलभूषण जाधव को पाक ने सुनाई मौत की सज़ा, भारत का विरोध
पूर्व भारतीय नौसैनिक कुलभूषण जाधव को पाक ने सुनाई मौत की सज़ा, भारत का विरोध
Share:

नई दिल्ली : भारतीय नौसेना के पूर्व अधिकारी और कथित तौर पर पाकिस्तान में पकड़े गए कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान ने मृत्यु दंड सुनाया है। कुलभूषण जाधव पर आरोप है कि वे राॅ के एजेंट हैं। हालांकि कुलभूषण यादव इस बात से इन्कार कर चुके हैं और उनका कहना था कि वे अपने कारोबार के सिलसिले में पाकिस्तान पहुंचे थे। दूसरी ओर भारत का भी यही कहना था कि कुलभूषण जाधव भारतीय नौसेना के पूर्व अधिकारी थे मगर अब उनका संबंध भारतीय नौसेना या फिर भारत सरकार से नहीं था और जासूसी जैसी कोई बात नहीं थी।

मगर पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव को लेकर वीडियो जारी किया जिसमें उन्हें जासूसी की बात स्वीकारते हुए बताया गया है। हालांकि भारत ने इस वीडियो को कबूलनामे के तौर पर अपनाने से खारिज कर दिया गया है। भारत के विदेश मंत्रालय से जारी बयान में कहा गया कि जो वीडियो तैयार किया गया है वह दबाव में बनाया गया है।

विदेश मंत्रालय ने कुलभूषण को लेकर चिंता जताई है। भारत का कहना है कि पाकिस्तान पर पठानकोट हमले को लेकर जो आरोप लगे हैं उसे लेकर बचाव के तौर पर वह इस तरह की कार्रवाई कर रहा है। कुलभूषण जाधव के कथित वीडियो को जियो टीवी पर प्रदर्शित किया गया।

SC ने खारिज की सिंधु जल समझौते को रद्द करने वाली याचिका

नरगिस फाखरी इस पाकिस्तानी एक्टर को कर रही हैं डेट

पाकिस्तान ने 42 भारतीय मछुआरों को लिया हिरासत में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -