भारत करेगा समझौते का सम्मान, तभी वर्ल्ड लीग में खेलेगा पकिस्तान
भारत करेगा समझौते का सम्मान, तभी वर्ल्ड लीग में खेलेगा पकिस्तान
Share:

इस्लामाबाद : ICC द्वारा आयोजित किये जाने वाले वर्ल्ड टेस्ट ओर वनडे लीग में शामिल होने के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक शर्त रखी है. PCB का कहना है कि भारत 2014 में हुए समझौते (MOU) का सम्मान करे तभी पाकिस्तान इन मैचों में भागेदारी करेगा.

आपको जानकारी दे दें कि वर्ष 2014 में भारत और पकिस्तान के बीच एक समझौता हुआ था, जिसमे भारत और पकिस्तान को द्विपक्षीय सीरीज खेलनी थी. लेकिन जिस तरह से भारत और पकिस्तान की सीमाओं पर तनाव के हालात बने थे उसके चलते भारत ने पकिस्तान के साथ खेल पर प्रतिबन्ध लगा दिया था. उसके बाद से यह दोनों देश केवल ICC टूर्नामेंट में ही आमने-सामने दिखाई देते हैं.

पीसीबी के अध्यक्ष नज़म सेठी ने कहा कि - 'पीसीबी वर्ल्‍ड टेस्ट और वनडे लीग में भाग लेने के लिए दस्तावेज पर तभी हस्ताक्षर करेगा जबकि भारत दोनों बोर्ड के बीच हुए समझौते के अनुसार पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय क्रिकेट खेलने की शर्तों को पूरा करेगा। पाक की नई आइसीसी टूर्नामेंट में भागीदारी शर्तों पर होगी।' आईसीसी ने बैठक के बाद घोषणा की थी कि 2019 वर्ल्ड कप के बाद वर्ल्ड टेस्ट लीग की शुरुआत की जायेगी जिसमे 9 टीम शामिल रहेगी. इस लीग के दौरान सभी टीम घर में और बाहर 2 साल में 6 सीरीज खेलेगी. टेस्ट लीग के अलावा वनडे लीग भी होगा जिसमे 13 टीमें हिस्सेदारी करेंगी और इस दौरान 2 साल में 8 सीरीज खेली जायेगी. इस पर पीसीबी प्रमुख सेठी का कहना है कि - 'कोई भी टेस्ट और वनडे लीग बिना भारत-पाक मैच के बेमतलब होगी।'

दिवाली से पहले प्रदुषण को लेकर सहवाग ने किया ट्वीट

हैप्पी बर्थडे: नरेंद्र हिरवानी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं

हैप्पी बर्थडे : जयदेव उनादकट को जन्मदिन की बधाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -