भारत में नहीं होगा T 20 वर्ल्ड कप, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का दावा

Jun 05 2021 01:06 PM
भारत में नहीं होगा T 20 वर्ल्ड कप, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का दावा

इस्लामाबाद: ICC ने BCCI को टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी पर फैसला करने के लिए 28 जून तक का समय दिया है। दरअसल BCCI ने हाल ही में हुई अपनी SGM के दौरान मेजबानी पर फैसला लेने के लिए ICC से और मोहलत मांगी थी। जिसके बाद ICC ने इसे अपनी ऑनलाइन मीटिंग के समय मंजूर कर लिया था और भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) को उसके कहे मुताबिक समय दे दिया गया था। 

वहीं इस बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के चेयरमैन एहसान मनी (Ehsan Mani) ने बड़ा दावा करते हुए कहा है कि टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन यूएई (UAE) में ही होगा। बता दें कि एहसान मनी ने कहा कि भारत में कोरोना वायरस महामारी के चलते टी20 वर्ल्ड कप UAE में आयोजित किया जाएगा। एक अंग्रेजी अखबार के अनुसार, उन्होंने कहा कि ICC टी20 विश्व कप यूएई में खेला जाएगा। भारत को IPL-14 (IPL-14) के बचे मुकाबले भी यूएई में कराने के लिए विवश होना पड़ रहा है। पीसीबी के पास भी पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के बाकी बचे मुकाबलों को यूएई में कराने के अलावा कोई रास्ता नहीं बचा था।

साथ ही PCB चेयरमैन ने कहा कि PSL के बाकी मुकाबले 9 जून से खेले जाएंगे। मनी ने यह भी कहा कि ऐसे वक़्त में जब दुनिया एक बड़े स्वास्थ्य संकट का सामना कर रही है, खिलाड़ियों और अधिकारियों की सुरक्षा को प्राथमिकता देनी चाहिए। हम कोई जोखिम नहीं ले सकते। बता दें कि कोरोना की वजह से IPL और PSL दोनों को स्थगित करना पड़ा था। हालांकि अब दोनों टूर्नामेंट UAE में दोबारा आरंभ होंगे। जहां PSL जहां 9 जून से दोबारा शुरू होगा तो वहीं, IPL-14 के बचे मैच सितंबर-अक्टूबर में खेले जाएंगे।

इंग्लैंड में क्वारंटाइन हुई टीम इंडिया, 3 दिनों तक एक-दूसरे से नहीं मिल पाएंगे खिलाड़ी

ओलिंपिक शुरू होने से पहले डोप टेस्ट में फेल हुए भारतीय पहलवान सुमित मलिक, हुए अस्थायी रूप से निलंबित

विराट ब्रिगेड के पास इंग्लैंड को हराकर इतिहास रचने का सुनहरा मौका - आर अश्विन