जय शाह के बयान से बौखलाया पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड, उठाने जा रहा बड़ा कदम
जय शाह के बयान से बौखलाया पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड, उठाने जा रहा बड़ा कदम
Share:

नई दिल्ली: BCCI के सचिव जय शाह के IPL को लेकर दिए गए बयान से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) बौखला गया है. जय शाह ने कहा था कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के अगले भविष्य दौरा कार्यक्रम (FTP) में IPL के लिए ढाई माह का विंडो समय होगा. शाह ने यह भी कहा था कि BCCI पहले ही अन्य क्रिकेट बोर्ड्स के अलावा ICC के साथ विचार विमर्श कर चुका है. PCB ने कहा है कि IPL से संबंधित यह विंडो दूसरी अंतरराष्ट्रीय सीरीजों में बाधा डालेगी. PCB का मानना है कि इस मामले पर चर्चा करने की आवश्यकता है.

PCB के एक अधिकारी ने एक मीडिया से बात करते हुए बताया है कि, 'ICC बोर्ड की बैठक जुलाई में बर्मिंघम में कॉमनवेल्थ गेम्स के दौरान होगी और इस मामले को संभवत: वहां उठाया जाएगा. PCB क्रिकेट में पैसा आने से खुश है, मगर भारतीय बोर्ड द्वारा हर सीजन में IPL के लिए प्रमुख अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों को बुक करने की योजना इंटरनेशनल सीरीज और इवेंट्स में बाधा डाल सकती है.' जय शाह ने PTI को बताया था कि, 'BCCI को कभी नहीं लगा कि मीडिया राइट्स में बेस प्राइस बहुत अधिक है. यह समझने की आवश्यकता है कि 2018 में 60 मैच थे. अगले सत्रों में हमारे पास 410 मुकाबले खेले जाएंगे. आपको डिजिटल प्रभावों की भी जांच करने की जरूरत है. 2017 में लगभग 56 करोड़ डिजिटल दर्शक थे और 2021 में  यह संख्या 66.5 हो गई. आप आने वाले वर्षों में इसके और भी बढ़ने की संभावना है.

जय शाह ने बताया है कि, '2027 में IPL में 94 मुकाबले खेले जाएंगे, इस पहलू को लेकर हमने काम किया है. अगले ICC एफटीपी कैलेंडर से IPL में ढाई माह की आधिकारिक विंडो होगी, ताकि सभी शीर्ष अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर हिस्सा ले सकें. हमने विभिन्न बोर्डों के साथ ही ICC के साथ भी चर्चा की है.'

''जमीन खा गई, या आसमान निगल गया..'', टीम इंडिया का वो क्रिकेटर, जिसकी 'लाश' तक नहीं मिली

ईशान शर्मा का धमाका, ICC रैंकिंग में लगाई 68 पायदान की छलांग

Eng Vs NZ: बेयरस्टो ने टेस्ट में खेली T20 जैसी तूफानी पारी, 5 विकेट से जीता इंग्लैंड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -