नवाज शरीफ पर जजेस के अपमान का आरोप, भेजा गया नोटिस
नवाज शरीफ पर जजेस के अपमान का आरोप, भेजा गया नोटिस
Share:

लाहौर। पनामा पेपर लीक मामले में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को पाकिस्तान की सर्वोच्च अदालत द्वारा अयोग्य करार देकर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद से हटने का आदेश देने के बाद पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने न्यायालय के विरूद्ध बयान दिया था। अब पाकिस्तान के सर्वोच्च न्यायालय ने नवाज शरीफ पर जजेस के अपमान का आरोप लगाते हुए उन्हें नोटिस जारी किया है।

नवाज शरीफ के ही साथ मुस्लिम लीग नवाज के 13 वरिष्ठ नेताओं को नोटिस जारी कर दिया गया। इस मामले में याचिकाकर्ता अजहर सिद्दीकी ने लाहौर उच्च न्यायालय में याचिका दायर कर दी थी। नवाज शरीफ को न्यायालय की अवमानना करने वाला बताते हुए उन पर देशद्रोह का आरोप लगाया गया। कहा गया कि उन पर देशद्रोह का प्रकरण चलाया जाना चाहिए।

उच्च न्यायालय ने याचिका को स्वीकार करते हुए नवाज शरीफ और ख्वाजा आसिफ, साद रफक, तलाल चैधरी व डेनियल अजीज सहित संघीय मंत्रियों को नोटिस जारी किया गया। इतना ही नहीं बीते सप्ताह इस्लामाबाद से लाहौर तक चार दिन की होमकमिंग रैली में नवाज शरीफ ने सर्वोच्च न्यायालय के 5 जजेस पर मौखिक हमला कर दिया। नवाज शरीफ और विशेष लोगों ने इस्लामाबाद से लाहौर के रास्ते विभिन्न स्थानों पर न्यायपालिका विरोधी भाषण दिया और शीर्ष न्यायालय के जजेस का मजाक उड़ाया।

नवाज शरीफ ने कहा पद से हटाकर 20 करोड़ पाकिस्तानियों का किया गया अपमान

पनामा पेपर्स की जांच शुरु: अमिताभ बच्चन भी रडार पर

छत्तीसगढ़ विधानसभा का अचानक खत्म करने पर 3 विधायक सदन में धरने पर

पनामा केस : सुपर स्टार अमिताभ बच्चन पर टेढ़ी हुई इनकम टैक्स की नज़र

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -