पाकिस्तान में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, पिछले 24 घंटों में आए 6400 नए मामले
पाकिस्तान में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, पिछले 24 घंटों में आए 6400 नए मामले
Share:

इस्लामाबाद: पड़ोसी देश पाकिस्तान में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों ने रफ्तार पकड़ ली है. पिछले 24 घंटे में पाकिस्तान में कोरोना संक्रमण के मामलों में सबसे बड़ा उछाल देखा गया है. 24 घंटे में यहां 6400 के लगभग नए केस आए, इसी के साथ अब कुल मामलों की तादाद सवा लाख पहुंच गई है.

पाकिस्तान के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, 24 घंटे में पाकिस्तान में 107 लोगों की जान गई है. अबतक कुल मौतों का आंकड़ा 2500 के पास पहुंच गया है. यहां अब तक 40 हजार से ज्यादा लोग इस महामारी से ठीक हो गए हैं. जबकि सबसे अधिक प्रभावित इलाकों में पंजाब और सिंध हैं. इसके अलावा पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में भी 1500 से ज्यादा मामले सामने आए हैं. पाकिस्तान में अब तक 8 लाख के लगभग कोरोना टेस्ट किए गए हैं, पूरे देश में रोज केवल 25 हजार टेस्ट ही किए जा रहे हैं.

आपको बता दें कि पाकिस्तान ने कोरोना संकट के दौरान पूर्ण रूप से लॉकडाउन लागू नहीं किया था. प्रांतों ने अपने हिसाब से लॉकडाउन लगाया था, जबकि फेडरेल सरकार ने ऐसा करने से इंकार कर दिया था. हालांकि, कोरोना संकट से पाकिस्तान को बहुत नुकसान हुआ है. सरकार ने अपने सर्वे में माना है कि इस बीच पाकिस्तान को लगभग 3 ट्रिलियन पाकिस्तानी रुपये का नुकसान हुआ है. अब पाकिस्तान में लॉकडाउन में पूरी ढील दी जा चुकी है, ऐसे में मामलों में तेजी देखने को मिल रही है.

केरल हाईकोर्ट ने बटालियन से गायब हुई राइफलों को लेकर बोली यह बात

कोरोना योद्धाओं को नहीं मिल रहा वेतन, सुप्रीम कोर्ट ने कही यह बात

कब रिफंड होंगे कैंसिल फ्लाइट टिकट के पैसे ? SC ने केंद्र को भेजा नोटिस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -