पाकिस्तान में कोरोना से 834 लोगों की मौत, फिर भी घरेलु उड़ानें चालू

लाहौर: पाकिस्तान में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 1,581 नए मामले दर्ज किए गए हैं। शनिवार तक इस पाक में बीमारी से 834 लोगों की जान जा चुकी है और मरीजों की कुल संख्या 38,799 तक पहुंच गई है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय ने बताया है कि पंजाब में अब तक कुल 14,201 मंके सामने आए हैं, वहीं सिंध में 14,916, खैबर-पख्तूनख्वा में 5,678, बलूचिस्तान में 2,457, गिलगित-बाल्टिस्तान में 518, इस्लामाबाद में 921 और पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में 108 केस मिले हैं।

मंत्रालय ने एक बयान में बताया है कि,  कुल 10,880 मरीज अब तक कोरोना वायरस से ठीक हो चुके हैं। देश में अब तक कुल 359,264 कोरोना टेस्ट किए गए हैं। जहां एक तरफ पूरे देश में संक्रमण फैल रहा है, वहीं दूसरी तरफ पाक पीएम इमरान खान ने कहा है कि गरीबों की वित्तीय समस्याओं को संबोधित करना उतना ही महत्वपूर्ण है जितना कि वायरस को समाप्त करना। इमरान तमाम प्रांतों में प्रतिबंधों में ढील देने की तरफ आगे बढ़ रहे हैं। 

बता दें कि इस सप्ताह की शुरुआत में, पाकिस्तान ने कहा था कि वह ट्रेन सेवाओं को फिर से शुरू करने और सार्वजनिक परिवहन वाहनों को सख्त प्रक्रियाओं के तहत संचालित करने की इजाजत दे रहा है, ताकि देश में कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। वहीं, पाकिस्तान ने शनिवार को घरेलू उड़ान संचालन को चरणबद्ध तरीके से फिर से आरम्भ कर दिया। पांच प्रमुख एयरपोर्ट से घरेलू उड़ान सेवाओं का संचालन शुरू किया गया।

कोरोना परीक्षण की नई तकनीक खोजने के लिए जोस याकामन ने बनाई टीम

भारत को वेंटीलेटर देगा अमेरिका, ट्रम्प बोले- मिलकर कोरोना को हराएंगे

बिग डेटा एनालिटिक्स ​इन बिंदुओं पर करती है डेटा रिसर्च

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -