तारों के नीचे से भारतीय सीमा में घुसा पाकिस्तानी युवक, BSF की जासूसी था मकसद

Sep 13 2019 11:58 AM
तारों के नीचे से भारतीय सीमा में घुसा पाकिस्तानी युवक, BSF की जासूसी था मकसद

जयपुर: राजस्थान के बाड़मेर जिले में बॉर्डर पर तारबंदी के नीचे से निकल कर भारत आया युवक पाकिस्तान एजेंसी ISI का जासूस निकला. सुरक्षा एजेंसियां उसे पूछताछ के लिए बाड़मेर से जयपुर ला रही हैं. पूछताछ में युवक ने बताया है कि उसे पाकिस्तान से उसके मामा ने भारत भेजा है और वह यहां BSF और आर्मी की गतिविधियों की जानकारी हासिल करने आया था. हालांकि यह घुसपैठिया पूछताछ में बार-बार अपने बयान बदल रहा है जिसके चलते अब उसे जयपुर लाया जा रहा है.

घुसपैठ के लिए संदिग्ध शख्स को ट्रेन से खोखरापार तक पहुंचाया गया था, जिसके बाद पाकिस्तानी सेना की सहायता से उसने तारबंदी के नीचे से भारतीय सीमा में प्रवेश किया. तीन दिनों से पूछताछ कर रही एजेंसियां अब पाकिस्तानी शख्स को जयपुर ला रही हैं. जयपुर में सुरक्षा एजेंसियां घुसपैठिये से सख्ती से पूछताछ करेंगी. बताया जा रहा है कि संदिग्ध युवक कई भाषाएं जनता है.

ISI और पाकिस्तानी आर्मी ने इसे बिल्कुल हरे कपड़े में ढक कर भेजा था. क्योंकि बारिश के कारण पूरा रेगिस्तान भी हरा हो गया था. इसकी वजह से सुरक्षा एजेंसियों को किसी को भी पहचानने में कठिनाई होती है. यह सुरक्षा एजेंसियों की बड़ी चूक है, क्योंकि तारबंदी के नीचे से यह शख्स भारतीय सीमा में घुस आया. सीमा के पास असली गांव के लोगों की सूझबूझ के कारण यह पकड़ में आया.

लगातार तीसरे दिन सोने के दामों में आई गिरावट, जानिए क्या हैं आज के रेट

IRCTC का बड़ा ऐलान, अब इस ट्रेन के यात्रियों को मिलेगा 25 लाख का निःशुल्क बीमा

पेट्रोल-डीज़ल के दामों में फिर लगी आग, जानिए क्या हैं आज के भाव