आज के दिन आजाद हुआ पाक, वाघा बाॅर्डर पर फहराया सबसे ऊॅंचा झंडा
आज के दिन आजाद हुआ पाक, वाघा बाॅर्डर पर फहराया सबसे ऊॅंचा झंडा
Share:

नई दिल्‍ली। पाकिस्तान में आज 70 वाॅं स्वाधीनता दिवस मनाया गया। पाकिस्तान के स्वाधीनता दिवस का उल्लासित नज़ारा लाहौर के समीप अटारी वाघा बाॅर्डर पर रहा। यहाॅं पर पाकिस्तान ने संभवतः इतिहास में अब तक का ऊॅंचा ध्वज फहराया। इस ध्वज की ऊॅंचाई 400 फीट है जबकि यह 120 गुना 80 फीट की माप वाला है। पाकिस्तान सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने सीमा पर मध्यरात्रि 12 बजे ध्वज फहराया।

प्रातःकाल पाकिस्तान में जश्न ए आज़ादी मनाई गई। पाकिस्तान ने अपना आज़ादी दिवस धूमधाम से मनाया। पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने कहा कि वर्ष 1947 में रमजान की 27 वीं रात्रि में पाकिस्तान बना था। उन्होंने कहा कि अपने शहीदों के त्याग को हमें नहीं भूलना चाहिए।

इस मौके पर उन्होंने आतंकवाद का विरोध करते हुए कहा कि आतंकियों को जड़ से समाप्त कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि जहाॅं भी हमारे दुश्मन हैं उनकी गोलियाॅं समाप्त हो जाऐंगी मगर उनके जवानों की छातियाॅं सामने रहेंगी। उन्होंने कहा कि देश संविधान के अनुसार और कानून सम्मत आगे बढ़ रहा है। सभी संस्थाऐं सही तरह से कार्य कर रही हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को कायदे आजम और अल्लामा इकबाल का देश बनाऐंगे।

पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस समारोह में शामिल होंगे चीन के उपप्रधानमंत्री

Robinhood Army: इस स्वतंत्रता दिवस पर भारत-पाकिस्तान में 10 लाख भूखे लोगों को खाना खिलाएगी

आजादी दिवस से पहले पाकिस्तान में बड़ा आतंकी हमला, 17 की मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -