जम्मू कश्मीर: पाकिस्तान ने फिर किया संघर्षविराम का उल्लंघन, भारतीय सेना दे रही मुंहतोड़ जवाब
जम्मू कश्मीर: पाकिस्तान ने फिर किया संघर्षविराम का उल्लंघन, भारतीय सेना दे रही मुंहतोड़ जवाब
Share:

श्रीनगर: पाकिस्तानी आर्मी ने शनिवार (30 मार्च) को सीजफायर का उल्लंघन करते हुए जम्मू-कश्मीर में बॉर्डर से सटे पुंछ जिले में सेना की अग्रिम चौकियों और गांवों को लक्ष्य बनाकर फायरिंग की जिसमें एक नागरिक गंभीर रूप से जख्मी हो गया। अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया है कि मनकोट सेक्टर के नराला ग्राम में मोहम्मद मुश्ताक अपने घर के निकट गिरे मोर्टार से घायल हो गए। गंभीर रूप से जख्मी व्यक्ति को अस्पताल ले जाया गया।

एक रक्षा प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया है कि पाकिस्तानी सेना ने बगैर किसी उकसावे के मनकोट और कृष्णाघाटी सेक्टरों में रात करीब 8 बजे से मोर्टार दागने शुरू कर दिए और छोटे हथियारों से फायरिंग भी की। प्रवक्ता ने कहा है कि भारतीय सेना ने भी इसका करारा जवाब दिया। आखिरी खबर मिलने तक सीमा पर दोनों तरफ से फायरिंग चल रही थी। 

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुंछ और राजौरी क्षेत्रों में नियंत्रण रेखा के समीप पाकिस्तानी सैनिकों ने 24 मार्च को अग्रिम चौकियों और गांवों को लक्ष्य बना सीजफायर का एक बार फिर उल्लंघन किया था। इस फायरिंग में भारतीय सेना का एक जवान भी शहीद हो गया था। जम्मू स्थित जनसम्पर्क अधिकारी (रक्षा) लेफ्टिनेंट कर्नल देवेन्द्र आनंद ने कहा था कि भारतीय सेना ने भी पाकिस्तान को करारा जवाब दिया, जिससे सीमा पार भी काफी नुकसान हुआ और पाकिस्तानी सैनिक भी मारे गए हैं।

खबरें और भी:-

11 महीनों में भारत का राजकोषीय घाटा बजटीय लक्ष्य का 134.2 फीसदी हुआ

वित्त वर्ष के अंतिम दिन 127.19 अंकों की तेजी के साथ बंद हुआ सेंसेक्स

एक दिवसीय दौरे पर ओडिशा पहुंचे पीएम मोदी, कुछ देर जगदलपुर एयरपोर्ट पर भी रुके

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -