न्यूज़ीलैंड दौरे पर गई पाक टीम को बड़ा झटका, T 20 सीरीज से बाहर हुए कप्तान बाबर आज़म
न्यूज़ीलैंड दौरे पर गई पाक टीम को बड़ा झटका, T 20 सीरीज से बाहर हुए कप्तान बाबर आज़म
Share:

ऑकलैंड: पाकिस्तान की क्रिकेट टीम इन दिनों न्यूजीलैंड के दौरे पर है, जहां दोनों देशों के बीच टी 20 और टेस्ट श्रृंखला खेली जानी है, किन्तु तीन मैचों की टी20 श्रृंखला से ठीक पहले मेहमान टीम पाकिस्तान को कप्तान बाबर आजम के रूप में बड़ा झटका लगा है। दरअसल, बाबर आजम टी20 श्रृंखला के लिए टीम से बाहर हो गए हैं, क्योंकि उनको गंभीर चोट लगी है।

दाएं हाथ के बैट्समैन और पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम के दाएं हाथ के अंगूठे में फ्रैक्चर हो गया है। इस कारण वे टी20 सीरीज में नहीं खेल सकेंगे। हैरान करने वाली बात ये है कि टी20 टीम के उप-कप्तान शादाब खान भी चोट से ठीक हो रहे हैं। उप-कप्तान शादाब खान कमर की चोट से परेशान हैं। उनके पहले टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले में खेलने पर संशय बना हुआ है। ऐसे में टीम का कप्तान कौन होगा, ये देखने वाली बात होगी।

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को रविवार सुबह प्रैक्टिस के दौरान दाहिने अंगूठे में फ्रैक्चर हुआ था। दुनिया के दूसरे नंबर के टी20 बल्लेबाज को थ्रो-डाउन सत्र के दौरान चोट लगी थी, जिसके बाद उन्हें स्थानीय अस्पताल ले जाया गया जहां एक्स-रे में फ्रैक्चर की पुष्टि हुई। ऐसे में बाबर आजम कम से कम 12 दिनों तक नेट्स पर मौजूद नहीं रहेंगे। इसके मायने ये हैं कि वे ऑकलैंड, हैमिल्टन और नेपियर में खेले जाने वाले 18, 20 और 22 दिसंबर के टी20 इंटरनेशनल मैचों के लिए टीम में शामिल नहीं होंगे।

हमने फिटनेस स्तर में सुधार के अपने प्राथमिक लक्ष्य को हासिल कर लिया है: हॉकी कोच Sjoerd Marijne

मैरी कॉम मेरे लिए प्रेरणा का बड़ा स्रोत: स्ट्राइकर बाला देवी

अमेरिकी सोफिया केनिन का नाम डब्ल्यूटीए प्लेयर ऑफ द इयर में हुआ शामिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -