NSG के लिए पाकिस्तान की दावेदारी भारत से अधिक मजबूत
NSG के लिए पाकिस्तान की दावेदारी भारत से अधिक मजबूत
Share:

इस्लामाबाद : न्यूक्लियल सप्लायर्स ग्रुप में एंट्री पाने के लिए दो कट्टर दुश्मन पड़ोसी देश भारत व पाकिस्तान दोनों भरपूर कोशिश कर रहे है। लेकिन कहा जा रहा है कि इसमें पाकिस्तान की दावेदारी अधिक मजबूत है। पाकिस्तान के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने कहा कि पाकिस्तान की दावेदारी भारत के मुकाबले कहीं अधिक मजबूत है।

अजीज ने कहा कि अगर 48 देशों का समूह एनएसजी परमाणु अप्रसार संधि के देशों को लेकर समान मानदंड रखे तो एनएसजी सदस्यता को लेकर भारत के मुकाबले पाकिस्तान की दावेदारी ज्यादा मजबूत है। रविवार को डॉन न्यूज को दिए अपने इंटरव्यू में सलाहकार ने कहा कि पाकिस्तान कूटनीतिक तौर पर इस मामले में कई देशों से बात कर रहा है।

उन्होने कहा कि यदि दावेदारी के लिए ग्रुप कोई समान मानदंड रखता है, तो पाकिस्तान का पाला अधिक भारी है। हमारी रणनीति भारत की अर्जी देने के बाद अपनी अर्जी देने की थी। हमने तीन माह पहले ही सभी दस्तावेज तैयार कर लिए थे।

उन्होने कहा कि यदि भारत को एनएसजी में एंट्री मिलती है, तो पाकिस्तान भी पीछे नहीं रहेगा। अजीज ने कहा कि सभी जानते है कि कैसे पाकिस्तान ने अपनी परमाणु संपत्ति को सुरक्षित रखा हुआ है। एऩएसजी की अगली मीटिंग 20 जून को होनी है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -