तालिबान के 'दोस्त' को अपना आर्मी चीफ बना सकता है पाकिस्तान, कटेगा बाजवा का पत्ता

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ‘इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस’ या कहें ISI के पूर्व प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल फैज हमीद (Lt Gen Faiz Hameed) पाकिस्तानी फ़ौज के नए चीफ नियुक्त किए जा सकते हैं. वैश्विक आतंकवादी संगठन हक्कानी नेटवर्क के सरगना सिराजुद्दीन हक्कानी को अफगानिस्तान में बड़ा पद दिलवाने के बाद से ही इस बात को लेकर अटकलें तेज हो गई है.

बता दें कि,  हाल ही में फैज हमीद को पेशावर में इलेवन कोर कमांडर नियुक्त किया गया है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, फैज हमीद अपने साथी बलूच रेजिमेंट के वरिष्ठ जनरल कमर जावेद बाजवा (Qamar Javed Bajwa) का स्थान ले सकते हैं और 2022 में पाकिस्तानी आर्मी के अगले चीफ बन सकते हैं. जनरल बाजवा नवंबर 2022 में पाकिस्तान आर्मी चीफ के रूप में अपने छह साल के कार्यकाल को पूरा करने वाले हैं. 

दरअसल, पाकिस्तान पर नजर रखने वालों के मुताबिक, लेफ्टिनेंट जनरल फैज हमीद को पेशावर कोर कमांडर नियुक्त किया गया है, क्योंकि पाकिस्तानी आर्मी चीफ के पद के दावेदारों के लिए कम से कम एक साल के लिए एक कोर स्तर के गठन की कमान संभालना अनिवार्य है. वहीं, पाकिस्तानी आर्मी पर नजर रखने वालों का कहना है कि जनरल बाजवा नवंबर 2022 में अपना कार्यकाल एक या दो साल के लिए बढ़वा सकते हैं. 

EIUG ने सरकार से की ये अपील

अमिताभ से लेकर सुष्मिता सेन तक ने दी नवरात्रि की शुभकामनाएं

'उसे हमारे शैतानों ने मार डाला...', आतंकियों द्वारा कश्मीरी पंडित की हत्या पर भावुक हुए फ़ारूक़ अब्दुल्ला

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -