पूरी दुनिया ने निराश होकर अपने घर लौटा पाक, कश्मीर मुद्दे पर बुलाई हाई लेवल मीटिंग
पूरी दुनिया ने निराश होकर अपने घर लौटा पाक, कश्मीर मुद्दे पर बुलाई हाई लेवल मीटिंग
Share:

इस्लामाबाद: संयुक्‍त राष्‍ट्र सुरक्षा परिषद से कुश्मीर मुद्दे पर हर जगह से मुंह की खाने के बाद पाकिस्तान और बौखला गया है. पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने कश्‍मीर मुद्दे पर एक उच्‍च स्‍तरीय बैठक बुलाई है. बैठक में पाकिस्तान अधिकृत कश्‍मीर मामले में आगे की रणनीति निर्धारित करेगा. इस बैठक में पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी के डीजी, ISPR के डीजी और विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी हिस्सा लेंगे. भारत की इस उच्‍च स्‍तरीय बैठक पर खास निगाह है. 

वहीं, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कश्मीर मसले पर पाकिस्तान को भारत से बातचीत की हिदायत दी है. ट्रम्प ने शुक्रवार को पाकिस्तान के पीएम इमरान खान से बातचीत के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प ने कहा है कि यदि पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर भारत के साथ तनाव कम करना चाहता है तो उसे द्विपक्षीय वार्ता का महत्त्व समझना होगा. 

दरअसल, जम्‍मू कश्‍मीर से धारा 370 हटाने के मुद्दे को पाकिस्‍तान की शह पर चीन ने यूएनएससी की बैठक में उठाया किन्तु शुक्रवार को हुई बैठक में पाकिस्‍तान और चीन को विश्व के किसी अन्य देश का समर्थन नहीं मिला. रूस सहित दूसरे देशों ने भारत का समर्थन किया. पाक पीएम इमरान खान ने ट्रम्प को फोन लगाकर अमेरिका को अपने पक्ष में करने का प्रयास किया, किन्तु अमेरिका ने इसे द्विपक्षीय मामला बताकर उसकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया.

उत्तर कोरिया ने किया दो खतरनाक मिसाइलों का परिक्षण, अमेरिका की चिंता बढ़ी

इंडियन ग्रां प्री : दुती चंद ने जीता स्वर्ण पदक

रेसलिंग: दीपक पूनिया के शानदार प्रदर्शन के बदौलत भारत बना विश्व चैंपियन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -