पुलवामा हमले के बाद से घबराया पाक, अपने उच्चायुक्त को बुलाया वापस
पुलवामा हमले के बाद से घबराया पाक, अपने उच्चायुक्त को बुलाया वापस
Share:

इस्‍लामाबाद: पुलवामा में हुए आत्मघाती आतंकवादी हमले के बाद दोनों पक्षों के बीच तनाव बढ़ने के चलते पाकिस्तान ने भारत स्थित अपने उच्चायुक्त को 'सलाह मशविरा करने के लिए' वापस इस्लामाबाद बुला लिया है। अधिकारियों ने यहां सोमवार को इस बात की जानकारी दी है। वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया है कि पाकिस्तान ने सलाह मशविरा करने के लिए सोमवार को भारत से अपने उच्चायुक्त को वापस इस्लामाबाद बुला लिया। 

मोरक्‍को में बोली सुषमा स्वराज, कहा भरे दिल से आई हूँ यहाँ

पुलवामा में हुए हमले के चलते पाकिस्तान स्थित भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसरिया को भी चर्चा करने के लिए नई दिल्ली वापस बुलाया गया है। पिछले गुरुवार को पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले के लिये भारत ने पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद को जिम्मेदार ठहराया है। इससे पहले पाकिस्तान के भारत स्थित उच्चायुक्त सोहेल महमूद को शुक्रवार को नई दिल्ली में विदेश सचिव विजय गोखले ने समन  किया था और पुलवामा हमले में 44 सीआरपीएफ जवानों के मारे जाने पर महमूद के समक्ष कड़ा विरोध वुयक्त किया था। विदेश सचिव ने पाकिस्तानी उच्चायुक्त से कहा था कि पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के खिलाफ तत्काल एवं प्रमाणिक कार्रवाई करें। 

विश्‍व कप के बाद वनडे क्रिकेट से संन्‍यास लेगा यह विस्फोटक बल्लेबाज

गोखले ने उनसे कहा था कि पाकिस्तान अपने मुल्क में आतंकवादी गतिविधियां चलाने वाले संगठनों एवं लोगों पर तत्काल कार्यवाही करे। इससे पहले पाकिस्तान के विरुद्ध एक बड़े कूटनीतिक अभियान के तहत भारत ने आतंकवाद को राजकीय नीति के जरिए के रूप में उपयोग करने में पाकिस्तान की भूमिका को उजागर करने के लिए पी 5 देशों- अमेरिका, चीन, रूस, ब्रिटेन और फ्रांस सहित 25 देशों के दूतों के साथ एक बैठक भी की थी। जिसमे अंतर्राष्ट्रीय रूप से पाकिस्तान को अलग-थलग करने के लिए चर्चा की गई थी।

खबरें और भी:-

ईरान के जनरल ने पाक को दी चेतावनी, वो प्रतिशोध लेंगे जिसे दुनिया याद रखेगी

पुलवामा हमले पर भारत के साथ ईरान, कहा बस... अब बहुत हो गया

न्यूयॉर्क के एक मकान में लगी आग, पांच की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -