क्या भारत के दबाव से पाकिस्तान में अफसरों की हुई रिहाई ?
क्या भारत के दबाव से पाकिस्तान में अफसरों की हुई रिहाई ?
Share:

अनावश्यक भारतीय उच्चायोग के अधिकारियों और कर्मचारियों को परेशान करने की पाकिस्तान की आदत वैसे तो बहुत पुरानी है लेकिन सोमवार को उसने सारी सीमाओं को पार कर लिया. इस्लामाबाद स्थित भारतीय उच्चायोग के कर्मचारियों को पहले गायब किया गया और जब भारत ने दबाव बनाया तो उन्हें पुलिस हिरासत में बताया गया. नई दिल्ली में जब भारत ने पाकिस्तान उच्चायोग पर दबाव बढ़ाया तो द्वीमू ब्रह्मा और पॉल सेल्वादास नाम के इन कर्मचारियों को छोड़ा गया. भारत सरकार ने पाकिस्‍तानी डिप्‍लोमेट को तलब कर तगड़ी फटकार लगाई थी.

कोरोना काल में लैपटॉप, मोबाइल पर काम कर रहे लोग, जानें क्या है बड़ा खतरा

इसके अलावा पाकिस्तानी एजेंसियों की कारस्तानी इस बात से समझी जा सकती है कि उन्होंने शाम तक आधिकारिक तौर पर भारतीय कर्मचारियों की गिरफ्तारी के बारे में कोई जानकारी नहीं दी. बाद में बताया कि उन्हें हिट एंड रन मामले में गिरफ्तार किया गया था और इनके पास नकली पाकिस्तानी नोट मिले हैं. सरकारी सूत्रों ने बताया कि करीब दस घंटे बाद दोनों कर्मचारी सुरक्षित रूप से दूतावास लौट आए हैं. सूत्रों के मुताबिक ब्रह्मा और सेल्वादास सुबह साढ़े बजे उच्चायोग के आधिकारिक वाहन से किसी कार्य के लिए निकले थे तभी उनका अपहरण किया गया. 

पिछले 24 घंटों में कोरोना से 380 मौतें, संक्रमितों का आंकड़ा 3.43 लाख पार

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि पाकिस्तान के टीवी चैनलों में यह खबर दी गई कि भारतीय उच्चायोग के दो कर्मचारियों को सड़क पर पैदल जा रहे एक व्यक्ति को टक्कर मार कर भागने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. प्रत्यक्षदर्शियों के हवाले से बताया गया कि कार की टक्कर से घायल राहगीर को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सूत्रों का कहना है कि जिस दिन दिल्ली के करोलबाग मार्केट में पाकिस्तान उच्चायोग के दो अधिकारियों को जासूसी करते रंगे हाथ पकड़ा गया था तभी से इस बात की आशंका थी कि पाकिस्तान सरकार बदले की कार्रवाई में कुछ न कुछ उल्टा काम करेगी!

मारा गया अजय पंडिता का हत्यारा, शोपियां में हिज्बुल का टॉप कमांडर ढेर

अब दिल्ली के सूर्या होटल में भी होगा कोरोना मरीजों का इलाज, सीएम

केजरीवाल करेंगे दौराइंदौर के कारोबारी किशोर वाधवानी मुंबई से गिरफ्तार, 225 करोड़ की टैक्स चोरी का आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -