पांच महीने पहले तक थीं पाकिस्तानी नागरिक, आज राजस्थान में चुनाव जीतकर बनी सरपंच
पांच महीने पहले तक थीं पाकिस्तानी नागरिक, आज राजस्थान में चुनाव जीतकर बनी सरपंच
Share:

जयपुर:  नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) और राष्ट्रीय नागरिकता पंजी (NRC) के खिलाफ जारी विरोध प्रदर्शन के बीच राजस्थान के एक गांव में पाकिस्तानी आप्रवासी महिला ने सरपंच चुनाव में जीत दर्ज की है। बता दें कि राजस्थान पंचायत चुनाव 2020 की वोटिंग संपन्न होने के बाद शुक्रवार को प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला हुआ। प्रत्याशियों में टोंक जिले की नटवाड़ा ग्राम पंचायत की सीट सुर्ख़ियों में है। वजह यह है कि इस सीट से जीतने वाली उम्मीदवार आज से पांच महीने पहले तक पाकिस्तान की नागरिक थीं।

उल्लेखनीय है कि राजस्थान में पंचायती राज चुनाव 2020 संपन्न होने के बाद परिणाम सामने आ चुका है। इस बार के पंचायच चुनाव में टोंक जिले की नटवाड़ा ग्राम पंचायत की सीट चर्चा में रही। इस सीट पर पाकिस्तान में जन्म लेने वाली 36 वर्षीय नीता कंवर ने जीत दर्ज की है उन्होंने अपनी प्रतिद्वंदी सोनू देवी को महज 362 वोटों से मात दी। नीता कंवर को 2494 वोटों में से कुल 1073 वोट प्राप्त हुए।

आपको बता दें कि नीता कंवर का जन्म पाकिस्तान में हुआ था और वह आठ वर्ष पूर्व भारत में उच्च शिक्षा लेने के लिए आई थीं। नीता नटवाड़ा ग्राम पंचायत के पूर्व ठिकानेदार और तीन दफा सरपंच रह चुके लक्ष्मण करण की बहू हैं। आठ वर्ष पूर्व नीता सोडा की शादी लक्ष्मण करण के बेटे पुण्य प्रताप करण के साथ हुई थी। लंबी कानूनी प्रक्रिया के बाद पांच माह पूर्व सितंबर 2019 में उन्हें भारत की नागरिकता मिली है।

NPR पर गृह मंत्रालय की बैठक में शामिल नहीं हुआ बंगाल, किया मीटिंग का बहिष्कार

राजीव बिंदल ने भरा नामांकन, सीएम जयराम ठाकुर ने सरकार की और से दी शुभकामनाएं

चौथी अमेरिकी कंपनी बनी अल्फाबेट, छुआ एक लाख करोड़ डॉलर का मार्केट कैप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -