नियंत्रण रेखा पर भारत बना रहा असंगत दिवार : पाकिस्तान

Sep 25 2015 03:51 PM
नियंत्रण रेखा पर भारत बना रहा असंगत दिवार : पाकिस्तान

संयुक्त राष्ट्र : तमाम दावों के प्रति दावों के बीच आखिरकार पाकिस्तान ने एक बार फिर भारत के साथ सीमा विवाद के मसले को तूल दे ही दिया। पाकिस्तान ने फिर से इस मसले पर दूसरे पक्ष का सहारा लेते हुए यूनाईटेड नेशंस आॅर्गनाईजेशन को कहा है कि भारत नियंत्रण रेखा पर दीवार बनाना चाहता है। यही नहीं वह कथित तौर पर पक्के अंर्तर्राष्ट्रीय सीमा में बदलाव करने के प्रयास में लगा है। पाकिस्तान के कदम को लेकर भारत ने भी अपनी प्रतिक्रया व्यक्त की है। हालांकि अभी भारत ने जवाब नहीं दिया है मगर इसके पहले भारत ने भी यह बात जाहिर की थी कि भारत भी यूएन में पाकिस्तान को लेकर जवाब देने को तैयार है।

हमेशा कश्मीर को लेकर सियासत करने वाला पाकिस्तान एक बार फिर नियंत्रण रेखा के मामले में विवाद पर आमादा हो गया है। इस बार पाकिस्तान ने कोई फायरिंग नहीं की है। मगर पाकिस्तान इस मामले को यूएन में ले जाना चाहता है। इस दौरान भारत ने भी कहा है कि वह समय आने पर इसका उत्तर देगा। पाकिस्तान की राजदूत मलीहा लोधी ने संयुक्त राष्ट्र में इस आशय को लेकर एक पत्र भेजा जिसमें इन बातों का उलेख किया गया था।

सुरक्षा परिषद के अध्यक्ष रूसी राजदूत विताली को लिखे पत्र में लोधी ने जम्मू - कश्मीर और पाकिस्तान के मध्य 197 किलोमीटर लंबी कार्य सीमा पर 10 मीटर ऊंचा और 135 फुट चैड़ी दीवार तैयार करने की भारत की योजना रही है। भारत ने इस मसले पर हिजबुल मुजाहिदीन का उल्लेख करते हुए कहा है कि वह इसके कमांडर सलाहुद्दीन के बयान पर आधारित अपना जवाब जल्द ही देगा।