पाकिस्तान ने लगाया भारत पर आतंकियों की मदद का आरोप

लाहौर: पाकिस्तान के रक्षामंत्री ख्वाजा मोहम्मद आसिफ ने भारत पर आरोप लगाया है कि उसने आतंकियों की मदद की है। दरअसल उन्होंने भारत की लॉबी पर आरोप लगाया और कहा कि भारत प्रयास कर रहा है कि अमेरिका और पाकिस्तान के बीच होने वाले लड़ाकू विमान एफ - 16 के सौदे को किसी भी तरह से रद्द कर दिया जाए। उनका कहना था कि दिल्ली, पाकिस्तान में और विशेषतौर पर बलूचिस्तान प्रांत में आतंकवादियों और अलगाववादियों का वे साथ देने में लगे हैं।

इस मामले में पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्टस को लेकर यह जानकारी मिली है कि रक्षा मंत्री ख्वाजा मोहम्मद आसिफ द्वारा यह कहा गया कि भारत और पाकिस्तान में विशेषतौर पर बलूचिस्तान में आतंकवादियों और अलगाववादियों द्वारा समर्थन किया जा रहा है। पाकिस्तान ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारतीय आतंकवाद को लेकर सवाल किए। पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के हुसैन हक्कानी ने अमेरिका की ओर से पाकिस्तान को एफ - 16 विमान बेचने के लिए लामबंदी की थी।

हालांकि इस मामल में कुछ अंतर्राष्ट्रीय नेताओं ने यह भी कहा था कि पाकिस्तान को आतंकवाद पर लगाम लगाना चाहिए इसके बाद ही उसे एफ - 16 विमान उपलब्ध करवाए जाने चाहिए। दूसरी ओर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने इस मामले में कहा कि भारतीय लॉबी प्रयास में है कि अमेरिका विमानों की खेप को देने के निर्णय से पलट जाए।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -