क्रिकेट : पाक ने जिम्बाब्वे को दी करारी हार

By Arvindosle
Sep 30 2015 02:55 PM
क्रिकेट : पाक ने जिम्बाब्वे को दी करारी हार

tyle="text-align:justify">हरारे : बीते दिन यानि कि मंगलवार को खेले गए दो टी-20 मैचों की सीरीज में दुसरे मैच में पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे को 15 रन से हराकर सीरीज 2-0 से करारी हार प्रदान की । पाकिस्तान ने 136 रन के लक्ष्य का सफलतापूर्वक बचाव किया।

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और पुरे 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 136 रनों का स्कोर खड़ा किया। और इस लक्ष्य का पीछा करते हुए जवाब में जिम्बाब्वे की टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 121 रन पर ही सिमट गई। जिम्बाब्वे की शुरुआत ज्यादा अच्छी नहीं थी।

सोहेल तनवीर चामू चिभाभा (3) आउट हो गए। सीन विलियम्स (नाबाद 40 रन) और सिकंदर रजा (36) ने पांचवे विकेट के लिए 50 रन की शानदार साझेदारी करके जिम्बाब्वे की स्थिति को मजबूत किया। इमरान खान ने सिकंदर को आउट करके फिर से  जिम्बाब्वे टीम पर दबाब डाल दिया। पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद इरफान और इमरान खान ने 2-2 विकेट लिए। 

सोहेल तनवीर और इमाद वसीम ने भी एक-एक विकेट झटके। हलाकि पाक की भी शुरुआत कोई खास नहीं रही। अहमद शहजाद (7) को पयांगारा ने क्रीमर के हाथों झिलवाया। इसके बाद मोहम्मद हफीज (17) और शोएब मकसूद (26) ने पारी को संभाला लेकिन उनके आउट होने के बाद जिम्बाब्वे टीम की स्थिति बहुत गंभीर हो गई। 

हालांकि उमर अकमल (नाबाद 38 रन) और इमाद वसीम (नाबाद 13 रन) ने पाकिस्तान को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। जिम्बाब्वे की तरफ से पनयांगरा और जोंगवे ने 2-2 तथा क्रीमर व उत्सेया ने 1-1 विकेट लिया।